scriptग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर | Leopard attacked the face, chased away the leopard with a stick | Patrika News
शिवपुरी

ग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर

ग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफरतेंदुए ने किया चेहरे पर अटैक, लाठी से तेदुए को भगायालहूलुहान हालत में 4 किमी घर लौटकर आया ग्रामीण

शिवपुरीMar 28, 2024 / 04:47 pm

sanuel Das

ग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर

ग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर


ग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर
तेंदुए ने किया चेहरे पर अटैक, लाठी से तेदुए को भगाया
लहूलुहान हालत में 4 किमी घर लौटकर आया ग्रामीण
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुरवाया थाना अंतर्गत बलारपुर के जंगल में भैंस चराने गए एक ग्रामीण पर शनिवार की शाम तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए ने ग्रामीण के चेहरे सहित शरीर के अन्य हिस्सों में पंजा व दांत मारकर लहूलुहान कर दिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसी हालत में वो ग्रामीण चार किमी दूर अपने घर तक पैदल चलकर गया। बुरी तरह जख्मी ग्रामीण को पहले मेडीकल कॉलेज शिवपुरी और फिर वहां से ग्वालियर रैफर कर दिया।
सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम गांगुली में रहने वाले कोक सिंह गुर्जर (उम्र 50 वर्ष) शनिवार को भैंस चराने बलारपुर के जंगल में गया था। इस दौरान शाम करीब 6 बजे एक तेंदुए ने कोकसिंह पर जानलेवा हमला कर दिया। तेंदुआ ने उनके सिर पर पहला हमला बोला, इस दौरान कोकसिंह ने किसी तरह खुद को उससे अलग किया तो उसने चेहरे सहित शरीर के दूसरे हिस्सों पर पंजा व दांत गड़ा दिए। इधर तेंदुआ एक के बाद एक शरीर पर गहरे जख्म दे रहा था, तो वहीं कोकसिंह अपनी जान बचाने के लिए पूरी तरह से जद्दोजहद कर रहा था। इसी उठापटक के बीच कोकसिंह के हाथ में उसकी लाठी आ गई तो उसने पूरी दम से तेंदुए की तरफ जब लाठी घुमाई तो वो उसे छोडक़र जंगल में भाग गया।
तेंदुए के हमले में बुरी तरह जख्मी हो चुके कोकसिंह ने खुद को संभालते हुए लगभग 4 किमी की दूरी तय की तथा जब अपने गांव पहुंचा तो वहां उनके परिजनों सहित ग्रामवासी भी हैरान रह गए। आनन-फानन में बुरी तरह से जख्मी कोकसिंह को लेकर रात 9 बजे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडीकल कॉलेज शिवपुरी भेज दिया।
गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर
शिवपुरी मेडीकल कॉलेज में कोकसिंह का प्राथमिक उपचार करने के बाद जब सुबह तक हालत में सुधार नहीं हुआ तो मेडीकल कॉलेज के डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया। चूंकि ग्रामीण के चेहरे पर तेंदुए के नाखूनों के गहरे जख्म हैं, जिनसे लगातार खून रिस रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इतनी बुरी तरह जख्मी हुए कोकसिंह को लेकर परिजन बाइक पर बिठाकर शिवपुरी तक लेकर आए थे।
शिवपुरी के जंगल में तेंदुओं की धमचक
पिछले कुछ दिनों से शिवपुरी के जंगलों में तेंदुओं की धमचक चल रही है। पिछले दिनों मड़ीखेड़ा के जंगल में एक-दो नहीं बल्कि तीन तेंदुओं का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कभी तेंदुआ पेड़ पर चढ़ और उतर रहा था तो कभी एक-दूसर से अठखेलियां करते नजर आ रहे थे। बलारपुर एरिया में टाइगरों की मौजूदगी नेशनल पार्क प्रबंधन बता रहा है, लेकिन वो टाइगर अभी तक कहीं नजर नहीं आए, उनकी जगह तेंदुओं का आतंक जंगल में इन दिनों चल रहा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vxoq4

Home / Shivpuri / ग्रामीण पर किया तेंदुए ने हमला, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो