scriptमेडिकल कॉलेज में भर्ती घोटाले की जांच करने पहुंची टीम | Medical College to Investigate Recruitment Scam, Investigation Begins | Patrika News
शिवपुरी

मेडिकल कॉलेज में भर्ती घोटाले की जांच करने पहुंची टीम

ग्वालियर से मंगाए गए अभ्यर्थियों के आवेदन फार्म

शिवपुरीJan 12, 2019 / 11:11 pm

Rakesh shukla

Medical College, Investigate, Recruitment Scam, Investigation Begins, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

मेडिकल कॉलेज में भर्ती घोटाले की जांच करने पहुंची टीम

शिवपुरी. मेडिकल कॉलेज में हुए भर्ती घोटाले के लिए गठित टीम शुक्रवार मेडिकल कॉलेज पहुंची और भर्ती घोटाले की जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर पात्र अभ्यर्थियों ने एक बार फिर अपने पूरे डॉक्यूमेंट जांच टीम को जमा कराए तथा निष्पक्ष जांच करने की गुहार टीम के अध्यक्ष से लगाई है।
उल्लेखनीय है कि पत्रिका द्वारा मेडिकल कॉलेज में हुए भर्ती घोटाले को उजागर करने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी जांच के लिए एडीएम अशोक सिंह चौहान की अध्यक्षता में जो जांच कमेटी गठित की है, वह कमेटी शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज पहुंची और पड़ताल शुरू कर दी। इसी क्रम में जांच पड़ताल के लिए अभ्यर्थियों के आवेदन फार्म भी ग्वालियर से शिवपुरी मंगवा लिए गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस जांच के दौरान हर बिंदु की जांच बारीकी से की जाएगी। इसी क्रम में शुक्रवार को ग्वालियर, गुना, श्योपुर, दतिया सहित कई जगह के अभ्यर्थी शिवपुरी पहुंचे और उन्होंने एडीएम अशोक चौहान को एक ज्ञापन सौंपकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की । अभ्यर्थियों ने ज्ञापन में उल्लेख किया कि यह पूरा मामला मीडिया द्वारा उजागर किए जाने के बाद भी कॉलेज प्रबंधन द्वारा मैरिट सूची के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग दी जा रही है। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच के साथ साथ उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो जिन्होंने फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र लगाए हैं। ज्ञापन देने वाले अभ्यर्थियों में रेखा राठौर, संदीप प्रधान, रामेश्वर जोशी, रमेश तोमर, विपिन श्रीवास्वत, प्रशांत सक्सेना, राहुल गुप्ता, विनिता कोटिया, सीमा जेऊरकर सहित कई अभ्यर्थी शामिल थे।
एडीएम ने फिर जमा कराए डॉक्यूमेंट
अभ्यर्थियों द्वारा उनके डॉक्यूमेंट हटाने की शिकायत दर्ज कराने के बाद एडीएम अशोक चौहान ने सभी अथ्यर्थियों से कहा कि वह अपने वे सभी डॉक्यूमेंट एक बार फिर कार्यालय में जमा करा दें, जो उन्होंने अपने आवेदन के साथ लगाए थे। इस पर सभी अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में अपने सभी दस्तावेज जमा कराए। खास बात यह रही कि इस बार सभी अभ्यर्थियों को प्रत्येक डॉक्यूमेंट की प्राप्ति प्रदान की गई, ताकि फिर से किसी डॉक्यूमेंट को गायब न किया जा सके।

मैं अपनी टीम के सदस्यों के साथ मेडिकल कॉलेज गया था, ग्वालियर से भी आवेदन फॉर्म आदि मंगवा लिए गए हैं। अभ्यर्थी भी आज मुझसे मिले, जिन्हें मैंने भरोसा दिलाया है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। हमने अपना काम शुरू कर दिया है और जल्द ही रिजल्ट सामने आएगा।
अशोक चौहान, एडीएम शिवपुरी

Home / Shivpuri / मेडिकल कॉलेज में भर्ती घोटाले की जांच करने पहुंची टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो