scriptबोले यमराज: ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो मैं अपने साथ उठाकर ले जाऊंगा | Message given at the awareness rally | Patrika News

बोले यमराज: ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो मैं अपने साथ उठाकर ले जाऊंगा

locationशिवपुरीPublished: Sep 22, 2019 04:20:59 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

शहर में यमराज के साथ रैली में शामिल होने के लिए निकले निकले स्कूली बच्चे, दिया ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संदेश
 

बोले यमराज: ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो मैं अपने साथ उठाकर ले जाऊंगा

बोले यमराज: ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो मैं अपने साथ उठाकर ले जाऊंगा

शिवपुरी. ट्रैफिक नियमों का पालन करान के लिए निकाली गई रैली में यमराज के वेश में आगे-आगे चल रहे कलाकारों ने जागरूकता संदेश देते हुए लोगों को चेतावनी दी कि यदि ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो मैं अपने साथ उठा ले जाऊंगा। ट्रैफिक नियमों का पालन करने एवं हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन की सवारी करने का संदेश लेकर शनिवार को स्कूली बच्चों की एक रैली शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड से होती हुई पुलिस लाइन के कम्यूनिटी हॉल तक पहुंची। बच्चों के आगे-आगे यमराज हाथ में गदा लेकर चल रहे थे और माइक पर लोगों को यह चेतावनी भी दे रहे थे कि यदि ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया तो मैं अपने साथ उठाकर ले जाऊंगा। रैली को माधव चौक पर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने रवाना किया तथा बाजार में बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालक को हेलमेट पहनाया। इस मौके पर एडीएम आरएस बालोदिया, जिपं सीईओ एचपी वर्मा, एडीशनल एसपी गजेंद्र कंवर, एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

शनिवार की दोपहर 12.30 बजे माधव चौक से बच्चों की रैली शुरू हुई, जिसमें शहर के अधिकांश प्राइवेट स्कूलों के बच्चे हाथों में तख्ती लेकर निकले। साथ ही वे नारे लगा रहे थे कि हेलमेट पहनकर ही बाइक से निकलें, नशा करके गाड़ी न चलाएं। इन बच्चों के आगे-आगे यमराज बने कलाकार हाथ में गदा लेकर माइक पर लोगों को ट्रैफक नियमों का पालन करने की समझाइश दे रहे थे।

रैली जब कम्यूनिटी हॉल पहुंची तो वहां एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल जिले में सडक़ दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या 246 है, जो बड़ा आंकड़ा है। सडक़ दुर्घटना में होने वाली मौत के प्रमुख कारण बिना हेलमेट बाइक पर सवार होना व नशे में वाहन चलाना होता है। आप सभी बच्चे अपने घर पर जाकर अपने उन परिजनों को जरूर कहें जो बाइक लेकर घर से निकलते हैं, वे हेलमेट जरूर लगाएं।

ये रही खामियां
बच्चों को सुबह 11 बजे से माधव चौक पर इक_ा कर लिया, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों के इंतजार में उमस भरी धूप के बीच बच्चों को डेढ़ घंटे बिना कुछ खाए-पिए इंतजार करना पड़ा। – कम्यूनिटी हॉल में भी पीछे दो बड़े कूलर लगे थे, लेकिन उमस भरी गर्मी में बच्चों को परेशानी भी झेलनी पड़ी।
पंखे व कूलर आदि के इंतजाम कुछकम रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो