scriptसंसदीय क्षेत्र के हालातों से सांसद ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को कराया अवगत | MP informed the Union Minister of State for Home about the situation i | Patrika News
शिवपुरी

संसदीय क्षेत्र के हालातों से सांसद ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को कराया अवगत

सांसद यादव ने बताया कि उन्होने अपनी तरफ से प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपए और अपनी एक माह की सैलरी दी है।

शिवपुरीApr 01, 2020 / 09:14 pm

shatrughan gupta

संसदीय क्षेत्र के हालातों से सांसद ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को कराया अवगत

संसदीय क्षेत्र के हालातों से सांसद ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को कराया अवगत

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद केपी यादव ने आज वीडियो क्रॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से पूरे संसदीय क्षेत्र के कोरोना वायरस के चलते हालातो के बारे में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी व अर्जुन राम मेघवाल से बात की और आवश्यक दिशा-निर्देश लिए।

इस दौरान सांसद यादव ने बताया कि उन्होने अपनी तरफ से प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपए और अपनी एक माह की सैलरी दी है। संसदीय क्षेत्र के लिए गेल इंडिया लिमिटेड से एक करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कराई है। संसदीय क्षेत्र की 8 विधानसभाओं को 2-2 लाख की कुल 16 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। इस राशि से संसदीय क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। इसके अलावा सभी नगर पालिकाओं को एक-एक लाख रुपए कुल 10 लाख रुपए दिए है।

सांसद यादव ने कॉन्फ्रेंस में बाहर रह रहे छात्र छात्राओं और कामगार मजदूरों के लिए भी कहा तो संसदीय कार्य मंत्री जोशी द्वारा गृहराज्य मंत्री रेड्डी जी की ईमेल आईडी दी गई है। मेल आईडी पर बाहर रह रहे छात्र छात्राओं मजदूरों के समूह की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे उन्हें त्वरित सहायता मुहैया कराए जाने का आश्वासन केंद्रीय गृहराज्य मंत्री द्वारा दिया गया है। सांसद यादव ने बताया कि मुंगावली के लिए बीना रिफाइनरी द्वारा 1 वेंटिलेटर स्वीकृत किया गया है, जो जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। गुना, शिवपुरी, अशोकनगर में पलायन करने वाले मजदूरों के लिए आश्रय स्थल बनाए गए हैं। इसमें रहने, खाने और स्वास्थ्य की सुविधाएं भी प्रदेश सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो