जंगल में बिलखता मिला नवजात

जंगल में बिलखता मिला नवजात

shyamendra parihar | Publish: Feb, 03 2018 11:19:19 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

ग्रामीण की सूचना पर 108 एम्बुलेंस ने पहुंचाया अस्पताल

 

शिवपुरी. सुभाषपुरा थानांतर्गत गारा घाट के जंगल में ग्रामीण को एक मासूम बिलखता हुआ मिला। ग्रामीण ने बच्चे को 108 एम्बूलेंस की मदद से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात ग्राम बिलूखो निवासी कल्लू गुर्जर अपने एक साथी के साथ गाराघाट के जंगल से गुजर रहा था, तभी उन्हें एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। ग्रामीण जब वह आवाज की दिशा में गए तो उन्हें एक बच्चा झाडियों में बिलखता मिला। कल्लू ने मामले की सूचना तत्काल सुभाषपुरा थाना पुलिस को दी तो पुलिस ने उसे बताया कि वह बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवा दे। इस पर कल्लू ने 108 को फोन लगाया। इसके बाद मौके पर पहुंची एम्बूलेंस से शोएव बच्चे को सतनवाड़ा अस्पताल ले गए, जहां से चिकित्सकीय स्टाफ ने बच्चे को शिवपुरी भर्ती कराने की सलाह दी। जिसके बाद बच्चे (बालक) को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। आशंका जताई जा रही है कि उक्त बच्चे को किसी बिना ब्याही मां ने प्रसव के बाद जंगल में फेंका होगा।
स्वस्थ है बच्चा
जंगल में मिले बच्चे का अस्पताल में चेकअप डॉ बृजेश मंगल ने किया। उनका कहना है कि बच्चा फुलटर्म बेबी है और पूरी तरह से स्वस्थ है। जिस समय बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया, तत्समय उसका वजन 1 किलो 980 ग्राम था। जब बच्चे को यहां लाया गया था तब बच्चे की हालत सर्दी और खुले में रहने के कारण नाजुक थी, परंतु अब वह पूरी तरह से स्वस्थ बताया जा रहा है।
खेत में घास काट रहे युवक की करंट से मौत
बदरवास. जिले के बदरवास थाना अंतर्गत ग्राम बूढ़ाडोगर में शुक्रवार एक नवयुवक किसान की करंट लगने से मौत हो गई। घटना के दौरान युवक घास काट रहा था। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक बूढ़ाडोंगर निवासी राधे (18) पुत्र डिल्लू आदिवासी बीते रोज अपने खेत में घास काट रहा था। इसी दौरान नीचे जमीन में एक बिजली का तार दबा हुआ था। उसी की चपेट में आने से राधे को तेज करंट लग गया। घटना के दौरान युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में जांच जारी कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned