scriptअब मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना सैंपल की जांच | Now the corona sample will also be examined in medical college | Patrika News
शिवपुरी

अब मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना सैंपल की जांच

अब जिले में ही यह रिपोर्ट मिल सकेगी

शिवपुरीAug 06, 2020 / 11:02 pm

महेंद्र राजोरे

अब मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना सैंपल की जांच

सैंपल लैब को देखने के साथ उसकी जानकारी लेतीं कलेक्टर।

शिवपुरी. कोरोना वायरस से सक्रमित मरीजों का पता लगाने के लिए प्रतिदिन सैंपल लिए जा रहे हैं। अभी यह सैंपल टेस्ट के लिए ग्वालियर भेजे जाते हैंं, फिर ग्वालियर से प्राप्त रिपोर्ट से पॉजिटिव या नेगेटिव लोगों की जानकारी प्राप्त होती है। अब जिले में ही यह रिपोर्ट मिल सकेगी।

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर सैंपल टेस्ट की व्यवस्था हो गई है। आईसीएमआर के दिशा निर्देशों के तहत मेडिकल कॉलेज में लैब तैयार कर ली गई है। जहां जिला अस्पताल से प्राप्त सैंपल की जांच की जाएगी। गुरुवार को कलेक्टर अनुग्रहा पी ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर लैब का निरीक्षण किया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज की डीन इला गुजारिया भी मौजूद रहीं। लैब के इंचार्ज डॉ. चौहान ने लैब की कार्यप्रणाली की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसमें सैंपल प्राप्त होने के 6 से 7 घंटों में रिपोर्ट मिल जाएगी। अभी इसकी क्षमता 40 से 50 सैंपल तक की है। आगे इसकी क्षमता और बढ़ाई जाएगी। इससे अब सभी सैंपल ग्वालियर नहीं भेजने पड़ेंगे। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कहा कि डॉक्टर भी सही ढंग से काम करें तथा पूरी सावधानी रखें। आईसीएमआर के प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए।

Home / Shivpuri / अब मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना सैंपल की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो