scriptकोरोना को लेकर हर चौराहे पर पुलिस का पहरा | Police guards at every intersection regarding Corona | Patrika News
शिवपुरी

कोरोना को लेकर हर चौराहे पर पुलिस का पहरा

पुलिस भी घर से अकारण बाहर निकलने वालो को उठक-बैठक लगवाकर उनको हिदायत दे रहे हैं कि वह बिना कोई कारण से घर से बाहर न निकले। साथ ही १४४ धारा का उल्लघंन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिवपुरीMar 25, 2020 / 10:59 pm

shatrughan gupta

कोरोना को लेकर हर चौराहे पर पुलिस का पहरा

कोरोना को लेकर हर चौराहे पर पुलिस का पहरा

करैरा. कोरोना वायरस को लेकर एसडीएम मनोज गरवाल व करैरा एसडीओपी गुरूदत्त शर्मा के निर्देश पर पुलिसकर्मी हर चौराहे पर कड़ा पहरा लगाए हुए हैं। इसके अलावा नगर पंचायत के कर्मचारी भी घर-घर जाकर कोरोना को लेकर पर्चे चस्पा कर जागरूक करने का काम कर रहे हैं।
पुलिस भी घर से अकारण बाहर निकलने वालो को उठक-बैठक लगवाकर उनको हिदायत दे रहे हैं कि वह बिना कोई कारण से घर से बाहर न निकले। साथ ही 144 धारा का उल्लघंन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
करैरा टीआई राकेश शर्मा ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए सभी को घर मे ही रहकर इस महामारी से जीतना है, क्योंकि यह संक्रमण रोग साइकिल की चेन की तरह फैलता है और इससे बचना है तो लॉक डाउन में घर पर ही रहे।
अगर कोई भी व्यक्ति बिना किसी बजह के सडक़ पर घूमता मिलता है तो उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से निबटेगी।

कंट्रोल रूम का किया गठन

कलेक्टर व करैरा एसडीएम के निर्देशन पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा द्वारा कोरोना वायरस को लेकर करैरा स्वास्थ्य केंद्र में कंट्रोल रूम का गठन किया गया है।
इसमें प्रतिदिन सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक पंकज बाथम मोबाइल नंबर 9399760396, दोपहर 2 से रात्रि 8 तक अमरलाल मोबाइल नंबर 7828756085 तथा सतीश भगोरिया मोबाइल नंबर 9406980103 पर कोरोना वायरस से संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी तथा सहायता के लिए संपर्क कर सकते हैं।

घर घर जाकर चस्पा किए पर्चे


नगर परिषद सीएमओ दिनेश श्रीवास्तव ने बताया है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने पंफलेट वितरित किए गए हैं। साथ ही हर गली, मोहल्ले व भीड़-भाड़ बाले इलाको जैसे सब्जी मंडी, बस स्टैंड, बैंक, पेट्रोल पंप आदि कई जगहों पर नप के कर्मचारियों ने जाकर दीवारों पर पर्चे चस्पा कर लोंगो को जागरूक किया।
तहसीलदार ने कोरोना से जीतने के दिए टिप्स


तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा ने सडक़ पर घूमने फिरने बालो को रोक कर पहले समझाते हुए निर्देशित किया है कि प्रतिदिन कुछ देरी के अंदर बार-बार अपने हाथों को सेनेटाइजर या साबुन व पानी से हाथ धोए। संदिग्ध रोगी एवं सभी परिवार सदस्य नाक और मुंह को रुमाल या मास्क से ढके। परिवार जन परस्पर 3 फीट की दूरी बनाकर रहे। संदिग्ध रोगी के रिश्तेदार या पड़ोसी से 14 दिनों तक दूरी बनाकर रखें। किसी भी प्रकार के लक्षण प्रकट होने पर तत्काल जिला सर्विसेस अधिकारी से संपर्क करें।

Home / Shivpuri / कोरोना को लेकर हर चौराहे पर पुलिस का पहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो