scriptदबंगों ने विद्युत उपकेन्द्र पर की तोडफ़ोड़, 24 घंटे से बंद है 40 गांव की बिजली | The bullies broke the Karaira power sub-center | Patrika News
शिवपुरी

दबंगों ने विद्युत उपकेन्द्र पर की तोडफ़ोड़, 24 घंटे से बंद है 40 गांव की बिजली

ऑपरेटर से मारपीट, सूचना पर भी नहीं पहुंची पुलिस।

शिवपुरीSep 09, 2020 / 10:16 pm

shatrughan gupta

दबंगों ने विद्युत उपकेन्द्र पर की तोडफ़ोड़, 24 घंटे से बंद है 40 गांव की बिजली

दबंगों ने विद्युत उपकेन्द्र पर की तोडफ़ोड़, 24 घंटे से बंद है 40 गांव की बिजली

करैरा. शिवपुरी जिले के करैरा थाना अंतर्गत ग्राम करही में विद्युत उपकेन्द्र पर ग्राम बासगढ़ के कुछ असामाजिक तत्वों ने पहले जमकर उत्पाद मचाते हुए तोडफ़ोड़ की और बाद में वहां मौजूद ऑपरेटर से मारपीट की। हंगामा व मारपीट करने वाले लोग आबादी वाले फीडर से खेतों पर जाने वाले फीडर में बिजली जोडऩे की मांग कर रहे थे। जब बिजली कंपनी ने ऐसा नहीं किया तो उन्होंने हंगामे के साथ ही तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। तोडफ़ोड़ के बाद से करीब 40 गांव की बिजली आपूर्ति बंद पड़ी है। खास बात यह है कि सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। विद्युत कंपनी के सहायक यंत्री एएस बघेल ने बताया, मंगलवार रात 8 बजे विद्युत उपकेन्द्र पर राय सिंह रावत, बंटी रावत, हरनाम रावत, शिवराज पाल, भगवत कुशवाह निवासी बासगढ़ आए और उत्पात मचाने लगे। उनका कहना था, हमारे गांव के पंप फीडर का कनेक्शन आबादी वाले फीडर से जोड़ दो। इससे बिजली हमारे खेतों तक पहुंचे। जब इन लोंगो की बात नहीं मानी तो विद्युत उपकेंद्र के ऑपरेटर दयाचंद्र कुशवाह के साथ उन्होंने मारपीट की और तमाम विद्युत उपकरणों को तोड़ दिया। दयाचंद ने इन्हें समझाया कि पंप फीडर लाइन से 10 घंटे बिजली शासन स्तर से निर्धारित है। इससे ज्यादा बिजली मैं कैसे दे सकता हूं। आबादी वाले फीडर से बिजली कनेक्शन नहीं जोड़ा जा सकता। ऑपरेटर ने बताया, मैंने घटना की सूचना खेराघाट जेई यादव व सहायक यंत्री एएस बघेल को दी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई, लेकिन सूचना के बाद भी मौके पर पुलिस नहीं आई।
मशीन ठीक होते ही लाइन चालू हो जाएगी
मैं ग्राम करही स्थित विद्युत उपकेंद्र पर गया था। वहां ग्राम बासगढ़ के कुछ लोगों ने ऑपरेटर से मारपीट की और मशीनों को भी तोडफ़ोड़ दिया। इससे बिजली सप्लाई बंद है। जब तक मशीनें ठीक नहीं हो जातीं, तब तक सप्लाई बंद रहेगी। मशीन ठीक होते ही बिजली चालू कर दी जाएगी। पुलिस को भी सूचना दी गई है।
एएस बघेल, सहायक यंत्री, बिजली कंपनी, करैरा

Home / Shivpuri / दबंगों ने विद्युत उपकेन्द्र पर की तोडफ़ोड़, 24 घंटे से बंद है 40 गांव की बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो