script‘जेलर ने दवा के बहाने कैदी को पिला दिया जहर’ | 'The poisoned by the jailer on the pretext of medicine to my son' | Patrika News
शिवपुरी

‘जेलर ने दवा के बहाने कैदी को पिला दिया जहर’

मां ने लगाया आरोप : बोली पहले भी कई बार बेटे की जेल में की गई पिटाई , अस्पताल में चल रहा है कैदी का इलाज
 

शिवपुरीJul 18, 2018 / 11:02 pm

Rakesh shukla

Prisoners, prisoners, poison, accusations, assault, medicine, prison, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

‘जेलर ने दवा के बहाने कैदी को पिला दिया जहर’

शिवपुरी. जिला अस्पताल में बुधवार की दोपहर शिवपुरी जेल में दहेज हत्या के मामले में सजा काट रहे एक कैदी को जहर पीने के बाद इलाज के लिए भर्ती कराया गया। मीडिया को कैदी से नहीं मिलने दिया गया, जबकि कैदी अस्पताल वार्ड में से चीख चीख कर मीडिया से बात करने की गुहार लगा रहा था। मीडिया के दबाव में जेल आरक्षकों ने कैदी की मां को उससे मिलने की अनुमति दी।
जानकारी के अनुसार सतनवाड़ा निवासी अर्जुन जाटव को दहेज हत्या के मामले में सात साल की सजा हुई है और वह शिवपुरी जेल में सजा काट रहा है। बुधवार को उसे गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल लाया गया, जहां अर्जुन ने खुद को जेलर द्वारा जहर देने का आरोप लगाते हुए मीडिया से बात करने की गुहार लगाई। जेल प्रबंधन ने उसे मीडिया से नहीं मिलने दिया, इसी दौरान उसकी मां शीला ने बताया कि उसे भी उसके बेटे से नहीं मिलने दिया जा रहा है। जब मीडिया ने इस विषय में पहरे पर तैनात जेल आरक्षकों से बात की तो उन्होंने शीला को बेटे से मिलने की अनुमति दे दी। जब शीला अपने बेटे से मिलकर लौटी तो उसने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसके बेटे ने उसे जो बताया है उसके अनुसार अर्जुन ने जेल में खराब खाना मिलने की शिकायत मजिस्ट्रेट से की थी, जिससे जेलर दिलीप सिंह नाराज थे। इसी क्रम में अर्जुन के मुंह में छाले होने पर बुधवार को उसने जब दवा की मांग की तो जेलर ने उसे अपने पास बुलाकर कुछ पिला दिया, जिससे उसे घबराहट होने लगी, उसे उल्टियां भी हुई हैं। अर्जुन की मां शीला का का कहना है कि जेल में बंद गोपाल वैरागी ने भी उसे पहले कई बार पिटवाया है, यह बात अर्जुन ने उसे बताई है।
उसे सात साल की सजा हो गई और वो फरार होना चाहता है, इसलिए यह सब कर रहा है। मुझ पर जो भी आरोप लगाए हैं, वो निराधार हैं। जब यह सब हुआ, तब मैं जेल में भी नहीं था, बल्कि सोन चिरैया होटल में अपने एक अधिकारी से मिलने गया था।
दिलीप सिंह, जेलर शिवपुरी

Home / Shivpuri / ‘जेलर ने दवा के बहाने कैदी को पिला दिया जहर’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो