scriptरिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले सौरभ ने किया एसपी के समक्ष सरेंडर | The youth who shot the retired DSP surrendered | Patrika News
शिवपुरी

रिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले सौरभ ने किया एसपी के समक्ष सरेंडर

शहर में महल के पीछे स्थित अपने घर के बाहर बैठे रिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले दस हजार के इनामी सौरभ चौहान ने बुधवार को अपने छोटे भाई के साथ एसपी के समक्ष सरेंडर कर दिया।

शिवपुरीJun 23, 2021 / 10:25 pm

rishi jaiswal

रिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले सौरभ ने किया एसपी के समक्ष सरेंडर

रिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले सौरभ ने किया एसपी के समक्ष सरेंडर

शिवपुरी. शहर में महल के पीछे स्थित अपने घर के बाहर बैठे रिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले दस हजार के इनामी सौरभ चौहान ने बुधवार को अपने छोटे भाई के साथ एसपी के समक्ष सरेंडर कर दिया। बीते 6 फरवरी को हुए इस घटनाक्रम के पीछे वो जमीनी विवाद है, जिसके चलते सौरभ के पिता को जेल भेजा गया और देर शाम बेटे ने गोली मार दी। हालांकि इस हमले में रिटायर्ड डीएसपी घायल हुए थे।
रिटायर्ड डीएसपी सुरेश सिंह सिकरवार को घर में ही गोली मारकर फरार हुए इंद्रप्रताप सिंह उर्फ सौरभ चौहान ने बुधवार की दोपहर लगभग डेढ़ बजे अपने छोटे भाई अमन के साथ सरेंडर किया। सौरभ पहले जिला न्यायालय गया, लेकिन वहां मजिस्ट्रेट न होने पर अपने वकील की सलाह पर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के समक्ष हाजिर होने पहुंचा। एसपी ऑफिस में कुछ समय रखने के बाद सौरभ को पुलिस वाहन से कंट्रोल रूम भेजा गया, जहां पर कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक भी पहुंच गए। यहां पर एसपी ने आरोपी सौरभ व उसके भाई के अलावा परिजनों से चर्चा की। बाद में उसे कोतवाली पुलिस अपने साथ ले गई, जहां से उसको न्यायालय में पेश किया गया।
ज्ञात रहे कि इस मामले में सौरभ व उसके भाई अमन के अलावा उसे पिता अनूप सिंह, चाचा शैलेंद्र सिंह व गुड्डू चौहान को भी आरोपी बनाकर जेल भेज दिया गया था। लगभग पांच माह से जेल में बंद सौरभ के पिता व चाचाओं को इसलिए जमानत नहीं मिल पा रही थी, क्योंकि मामले का मुख्य आरोपी सोरभ फरार था।
यह हुआ था विवाद
कलेक्टर बंगला रोड पर स्थित शिवकॉलोनी के सामने कुछ निजी व कुछ शासकीय नाले की जमीन पर कॉलोनाइजर मोनू भगवती व उसके साथ डॉ. सुनील तोमर, कॉलोनी काट रहे थे। शासकीय जमीन पर कब्जा न किए जाने की बात कहते हुए सौरभ का उक्त कॉलोनाइजर से विवाद हो गया था। जिसके चलते कॉलोनाइजर मोनू व डॉ. तोमर ने कोतवाली में शिकायत करके सौरभ के पिता अनूप को गिरफ्तार करवाकर कोतवाली भेज दिया था। चूंकि कॉलोनाइजर व डॉक्टर पर रिटायर्ड डीएसपी सुरेश सिंह सिकरवार का हाथ है, और यह पूरी कार्रवाई उनके इशारे पर करवाई जा रही थी। यही वजह है कि 6 फरवरी की दोपहर को पुलिस अनूप को पकडक़र कोतवाली लाई और उसी शाम 7 बजे सौरभ ने सुरेश सिकरवार को उनके ही घर जाकर गोली मार दी थी। गंभीर रूप से घायल हुए सिकरवार को निजी अस्पताल ले जाया गया था, उपचार के बाद अब वे स्वस्थ हैं।
मिल रहीं थीं धमकियां
सरेडर के समय एसपी ऑफिस व कंट्रोल रूम पहुंचीं सौरभ की माँ सुमन चौहान ने बताया कि मेरे बेटे के ससुर को कुछ लोग फोन पर धमकियां दे रहे थे कि अपने दामाद को सरेंडर मत करना, वरना हम एनकाउंटर करवा देंगे। इतना ही नहीं सुमन ने बताया कि जेल में बंद मेरे पति व देवरों के साथ भी बहुत बुरा व्यवहार किया गया है तथा देवर बीमार हो जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती है।

Home / Shivpuri / रिटायर्ड डीएसपी को गोली मारने वाले सौरभ ने किया एसपी के समक्ष सरेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो