पूर्व विधायक के कोल्ड स्टोरेज में चोरी करने वाले तीन चोर दबोचे

पूर्व विधायक के कोल्ड स्टोरेज में चोरी करने वाले तीन चोर दबोचे

shyamendra parihar | Publish: Feb, 03 2018 11:28:51 PM (IST) Shivpuri, Madhya Pradesh, India

50 मीटर रस्सी के सहारे गोदाम पर चढ़-उतरकर देते थे वारदात को अंजाम

 

शिवपुरी. शहर की देहात थाना पुलिस ने पूर्व विधायक के कोल्ड स्टोरेज से कीमती वस्तुए चुराकर उन्हें बाजार में खपाने वाले चोर कम व्यापारियों को दबोचने की कार्रवाई की है। हालांकि पुलिस ने अभी ३ चोरो को ही पकड़ा है, जबकि ८ फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है। खास बात यह है कि तीन मंजिल ऊंचे कोल्ड स्टोरेज में यह चोर ५० मीटर रस्सी के सहारे चढक़र व उतरकर स्टोरेज में काफी ऊंचाई पर बनी खिडक़ी में से इन घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस का कहना है कि यह चोर केवल गोदामों में ही चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। पकड़े गए बदमाशों में से एक व्यापारी भी है उसने तीन माह पूर्व ही चोरी गए माल को कोल्ड स्टोरेज में रखवाया था।
जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन के भाई धर्मेन्द्र ने ३१ जनवरी को देहात थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनके बड़ौदी स्थित कोल्ड स्टोरेज से चोर २० लाख कीमत की ३५ बोरी लौंग व १२ बोरी इलायची चोरी करके ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की पतारशी की तो टीआई सतीश सिंह चौहान को पता चला कि बैराड़ निवासी अमित पुत्र मोहनलाल गुप्ता जो कि व्यापारी है वह कुछ चोरो का गिरोह संचालित करता है और गोदामों मे से चोरी करवाकर उसी माल को बाजार में बेचने का काम करता है। पुलिस ने सबसे पहले अमित को पकड़ा ओर उसी की निशानदेही पर कैलारस मुरैना निवासी बैजनाथ पुत्र बसंता रावत व विष्णु पुत्र बाबूलाल गुप्ता निवासी पोहरी को दबोच लिया। पुलिस ने इनके पास से ११ लाख कीमत की १७ बोरी लौंग व ८ बोरी इलायची बरामद कर ली है। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए चोरो ने बताया कि वह रस्सी व बांस के सहारे गोदाम में ऊंचाई पर लगी खिडक़ी से गोदाम के अंदर पहुंचते थे और उसी खिडक़ी के सहारे बोरी बाहर निकालने का काम करते थे। यह पूरा गिरोह मप्र, राजस्थान व उप्र के कई जिलो में बने गोदामों में ऐसी घटनाओं को अंजाम देता है। मामले को ट्रेस करने में टीआई चौहान के अलावा उनि कृपाल सिंह राठौड़, पीएसआई प्रियंका पाराशर, एएसआई बीएस जादौन सहित अन्य स्टॉफ की मुख्य भूमिका रही।
इस पूरी घटना को ट्रेस करने में साइबर सेल की भी सहायता ली गई जिसमें चोरो के नंबरो को ट्रेस कर उनको पकड़ा गया। यहां बता दें कि सालों बाद पुलिस ने इस तरह से गोदामों में चोरी करने वाले चोरों को दबोचा है।

तीन माह पूर्व अमित ने ही स्टोरेज में रखवाया था माल

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यापारी व चोर अमित गुप्ता ने ही चोरी गया पूरा माल ३ माह पूर्व ही जैन के गोदाम में रखवाया था। इसके बाद अमित ने अपने साथियों की मदद से उस माल को गोदाम में से चोरी करलिया।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned