script5 लाख की लागत से हुआ घटिया रपटे का निर्माण | Tribals beaten with sticks for putting electric wire | Patrika News
शिवपुरी

5 लाख की लागत से हुआ घटिया रपटे का निर्माण

सरपंच व सचिव ने रपटे के निर्माण में सफेद गिट्टी व कोपरा वाली रेत का इस्तेमाल किया है। घटिया निर्माण होने से रपटा कई जगह से धंस गया है। 8 माह पूर्व बने इस रपटे के साइड में लगे पत्थर भी झडऩे लगे हैं। बारिश के चलते इस रपटे का निर्माण कराया गया था, लेकिन हालत देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यह बारिश भी नहीं झेल पाएगा।

शिवपुरीMay 27, 2020 / 11:55 pm

rishi jaiswal

5 लाख की लागत से हुआ घटिया रपटे का निर्माण

5 लाख की लागत से हुआ घटिया रपटे का निर्माण

पोहरी। जिले के पोहरी जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बछौरा में एक साल पूर्व सरपंच व सचिव ने 5 लाख रुपए की लागत से ग्राम कनाखेड़ी व बछौरा के बीच में एक रपटे का निर्माण कराया था। रपटे का निर्माण इतना घटिया निकला कि कुछ ही दिनों में उसकी सीसी उखडऩे लगी और कई जगह दरारें भी आ गई। ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों से की, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नही हुई है।

जानकारी के मुताबिक सरपंच व सचिव ने इस रपटे के निर्माण में सफेद गिट्टी व कोपरा वाली रेत का इस्तेमाल किया है। घटिया निर्माण होने से रपटा कई जगह से धंस गया है। 8 माह पूर्व बने इस रपटे के साइड में लगे पत्थर भी झडऩे लगे हैं। बारिश के चलते इस रपटे का निर्माण कराया गया था, लेकिन हालत देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यह बारिश भी नहीं झेल पाएगा।

गांव के लोग राजवीर सिंह, रामकिशन अहिरवार, रमेश धाकड़, चंद्रभान आदि ने बताया कि वह इस घटिया निर्माण की शिकायत जनपद सीईओ से लेकर अन्य अधिकारियों को कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। बताया जा रहा है कि जनपद के इंजीनियर से सांठगांठ कर सरपंच व सचिव ने इस घटिया निर्माण कार्य को अंजाम दिया है।

यह बोले जिम्मेदार-
– जिस जगह रपटे का निर्माण हुआ है, वह पूरा क्षेत्र कच्चा है। इसलिए ऐसा निर्माण हुआ है। बाकी मुझको इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है। आप इंजीनियर से जानकारी ले लो।

– अरविंद कुमार वर्मा, सचिव, बछौरा

– मुझे इस निर्माण की जानकारी नहीं है। आपने बताया है तो मैं दिखवा लेता हूं। जांच के बाद अगर कुछ गलत हुआ होगा, तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शैलेन्द्र सिंह, जनपद सीईओ, पोहरी

Home / Shivpuri / 5 लाख की लागत से हुआ घटिया रपटे का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो