scriptनेशनल हाईवे पर पलटा कंटेनर, दिन भर रोड जाम | turned containers on national highways, road jams throughout the day | Patrika News
शिवपुरी

नेशनल हाईवे पर पलटा कंटेनर, दिन भर रोड जाम

जिम्मेदारों ने 15 घंटे बाद भी नहीं हटवाया ट्रक, राहगी हुए परेशान

शिवपुरीApr 14, 2019 / 11:00 pm

Rakesh shukla

National Highway, Container, Accident, Troubled, Road Jam, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

नेशनल हाईवे पर पलटा कंटेनर, दिन भर रोड जाम

शिवपुरी/करैरा. फोरलेन हाईवे पर ग्राम सलैया स्थित परमार ढाबे के पास रविवार की सुबह एक कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना के बाद वाहन का स्टाफ भाग गया, जिससे फोरलेन पर एक तरफ की सडक़ पूरी तरह से बंद रही। खास बात यह है कि नेशनल हाईवे के जिम्मेदारों सहित पुलिस ने घटना के 15 घंटे बाद समाचार लिखे जाने तक इस कंटेनर को सडक़ से नहीं हटवाया, इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार करैरा से झांसी की तरफ जा रहा एक कंटेनर रविवार की सुबह 4 बज अनियंत्रित होकर ग्राम सलैया के पास पलट गया। घटना के बाद कंटेनर का स्टाफ फरार हो गया इस कारण यह भी पता नहीं चल सका है कि यह कहां से आ रहा था और कहां जा रहा था। बात अगर नियमों की करें तो नेशनल हाईवे अर्थोटी को घटना के तत्काल बाद इस कंटेनर को रोड से हटा कर सडक़ पर ट्रैफिक को बहाल करना था, परंतु नेशनल हाईवे के किसी भी जिम्मेदार ने इस ट्रक को हटाने की जहमत नहीं उठाई। इस कारण शाम 7 बजे तक यह ट्रक सडक़ पर ही जस की तस अवस्था में पड़ा हुआ है। पुलिस ने भी इस ट्रक को हटाने की बजाय घटना की जानकारी होने से ही अनभिज्ञता जाहिर की। यही कारण रहा कि दिन भर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा और रोंग साइड पर अपने वाहन दौड़ाने पड़े।
रात में हो सकते हैं और एक्सीडेंट
खास बात यह है कि यह कंटेनर अभी तक हटा नहीं है, ऐसे में रात को जब वाहन तेज रफ्तार में सडक़ पर दौड़ते हुए आएंगे और उक्त ट्रक के इसी अवस्था में पड़े रहने के कारण दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। इसकी प्रमुख वजह यह है कि जिम्मेदारों ने न तो ट्रक हटवाया है और न ही रोड़ पर कहीं इस संबंध में सूचना लगाई है।

-राष्ट्रीय राज्य मार्ग शिवपुरी से झांसी तक के इंसीडेंट इंचार्ज का कहना है हमारी गाड़ी पैट्रोलिंग कर रही है, लेकिन जब तक गाड़ी का मालिक या उसका कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं आ जाता तब तक हम गाड़ी से हाथ भी नहीं लगा सकते, हम नियम से बंधे हुए हैं।
अनिल दुबे, इंसीडेंट इंचार्ज एनएचएआई

Home / Shivpuri / नेशनल हाईवे पर पलटा कंटेनर, दिन भर रोड जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो