scriptजब तक जिंदा हूं, भाषण सुनने के लिए नहीं जाऊंगा | Until I am alive I will not go to hear the speech | Patrika News
शिवपुरी

जब तक जिंदा हूं, भाषण सुनने के लिए नहीं जाऊंगा

जेल से छूटे वीरेंद्र रघुवंशी ने सुनाया दर्द, जमीनी विवाद की शिकायत लेकर आया था पीडि़त किसान
 

शिवपुरीDec 08, 2017 / 11:50 pm

shyamendra parihar

CM's speech, complaint, assault, farmer's pain, meeting of CM, police, jail, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news
बदरवास. बदरवास. अब मैं जीवन में कभी नेताओं के भाषण सुनने या उनके पास अपनी समस्या लेकर नहीं जाऊंगा। यह बात शुक्रवार को जेल से छूटकर आए अशोकनगर के ग्राम डुंगासरा निवासी किसान वीरेंद्र रघुवंशी ने कही। वीरेन्द्र ने कहा, अपनी जमीन की समस्या को लेकर बदरवास में आयोजित सीएम की सभा में इस उम्मीद में गया था कि शायद मेरी सुनवाई हो जाएगी, लेकिन मुझे पुलिस की लाठियां, थाने के लॉकअप और जेल में कैद काटना पड़ गई।
बीते 6 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में हुए हंगामे के बाद पुलिस ने मौके से जिन दो किसानों को पकडक़र पहले बदरवास थाने और फिर कोलारस जेल भेज दिया। दो दिन बाद जमानत पर छूटकर आए वीरेंद्र ने बताया कि मेरे नाम 17 बीघा जमीन है, जिसमें से अब मात्र दो बीघा बची है। यह मुझे तब पता चला, जब मेरी जमीन की नकल मेरे घर पर आई। वीरेंद्र ने बताया कि सर्वे नंबर 1288 को कल्याण सिंह, अमोल सिंह के नाम कर दी गई। मेरे नाम की सर्वे नंबर 1487/3(क) भी मेरे नाम पर थी, लेकिन पटवारी ने उक्त तीनों नंबर बदल दिए हैं। मेरे पास सर्वे नंबर 1312/1 की जमीन बची है। मेरी जमीन वर्ष 24 मई 2012 से मध्य भारत ग्रामीण बैंक में केसीसी लोन में बंधक है, इसके बावजूद भी मेरी जमीन अन्य किसी के नाम कर दी गई। मैंने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा 181 पर भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। 181 पर वीरेंद्र की शिकायत 5065123 नंबर पर है।
सहरिया सम्मेलन सेसई में आज, सीएम आएंगे
शिवपुरी ञ्च पत्रिका. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में शिवपुरी जिले के ग्राम सेसई तहसील कोलारस में 9 दिसम्बर को सुबह 11 बजे सहरिया सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह करेंगे, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भाग लेंगी।
सीएम की घोषणा के बाद कराया नलकूप खनन
बदरवास. भावांतर समारोह में 6 दिसंबर को ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणाएं मूर्त रूप लेने लगी हैं। इसी क्रम में बदरवास में जहां सीसी रोड के लिए नगरीय प्रशासन विभाग के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया, वहीं ग्राम बूढ़ाडोंगर में मुख्यमंत्री द्वारा बोर खनन कराने की घोषणा अमल में आ गई। गांव में शुक्रवार को बोरिंग मशीन ने बोर खनन किया, जिसमें पर्याप्त पानी निकला। इससे अब गांव में पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता राधेश्याम बंसल, कल्याण सिंह यादव, मंडी अध्यक्ष ऊधम सिंह धाकड़ सहित अन्य भाजपा नेता ग्राम बूढ़ाडोंगर पहुंचे तथा भाजपा का झंडा लगाकर मिठाई बांटी।

Home / Shivpuri / जब तक जिंदा हूं, भाषण सुनने के लिए नहीं जाऊंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो