scriptVIDEO : जब तेज बारिश से जलती चिता को बचाया तिरपाल लगाकर, अंदर से झकझोर देगी ये खबर | viral video of burning pyre in heavy rain covered by plastic | Patrika News
शिवपुरी

VIDEO : जब तेज बारिश से जलती चिता को बचाया तिरपाल लगाकर, अंदर से झकझोर देगी ये खबर

viral video of burning pyre in heavy rain covered by plastic : पुत्र गंगाराम धाकड़ की मौत के बाद रविवार की सुबह लगभग पौने 11 बजे परिजन व रिश्तेदार उसका अंतिम संस्कार करने

शिवपुरीAug 19, 2019 / 11:01 am

Gaurav Sen

viral video of burning pyre in heavy rain covered by plastic

जब तेज बारिश से जलती चिता को बचाया तिरपाल लगाकर, अंदर से झकझोर देगी ये खबर

शिवपुरी. शहर में भले ही विकास के लाख दावे किए जाते हों, लेकिन एक कड़वी सच्चाई रविवार को उस समय सामने आई, जब शहर के वार्ड क्रमांक 15 फतेहपुर क्षेत्र में एक युवक का अंतिम संस्कार तिरपाल लगाकर बमुश्किल किया जा सका। नगर पालिका ने लाखों-करोड़ों का बजट दूसरे कामों में खर्च कर दिया, लेकिन फतेहपुर के मुक्तिधाम पर एक टीनशेड नहीं लगवा पाई। फतेहपुर क्षेत्र रहने वाले महेंद्र (28) पुत्र गंगाराम धाकड़ की मौत के बाद रविवार की सुबह लगभग पौने 11 बजे परिजन व रिश्तेदार उसका अंतिम संस्कार करने उसके शव को एसपीएस स्कूल के पास स्थित मुक्तिधाम के चबूतरे पर लेकर पहुंचे।

अभी परिजन चिता सजा ही रहे थे कि एकाएक झमाझम बारिश शुरू हो गई। ऐसे में परिजनों व रिश्तेदारों को कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने पोस्टमार्टम के बाद जिस पॉलीथिन तिरपाल में शव को लाया गया था, उसकी आड़ में चिता जलाने का प्रयास किया, लेकिन लगातार बारिश होने की वजह से चिता बार-बार बुझ रही थी। मृतक के रिश्तेदार पवन ने बताया कि कभी तेल तो कभी और अन्य संसाधनों से बमुश्किल अंतिम संस्कार को लगभग चार घंटे में पूरा कर सके।

चूंकि यह मुक्तिधाम शहरी क्षेत्र में है, तो इसका चबूतरा भी नगरपालिका ने ही बनवाया होगा। इस चबूतरे के आधे हिस्से की टीनशेड गायब हो चुकी है, जबकि उसके पिलर ही लगे रह गए। ऐसे महत्वपूर्ण स्थल पर नपा ने पुन: टीनशेड लगाने का प्रयास नहीं किया, जबकि शहर के वार्डांे में करोड़ों रुपए ऐसी नालियों में खर्च कर दिए, जो अनुपयोगी होकर गंदगी का कारण बनी हुई हैं।

युवक की जंगल में लाश मिली, मर्ग दर्ज
कोलारस. अनुविभाग के तेंदुआ थाना अंतर्गत ग्राम तोर-कुदौनिया निवासी एक 40 वर्षीय युवक की कोटानाका चैक पोस्ट के पास स्थित कुमरौआ रोड के कच्चे रास्ते लाश मिलने से सनसनी फैल गई। यह लाश दो दिन पुरानी बताई जा रही है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम तोर-कुदौनिया निवासी पर्वत सिंह पुत्र पूरन सिंह यादव दो दिन से घर से लापता था। रविवार को सूचना मिली कि एक व्यक्ति की लाश कोटानाका चैक पोस्ट के पास कुमरौआ रोड के कच्चे रास्ते किनारे पड़ी हुई है। शव की पहचान पर्वत सिंह के रूप मेंकी गई। तेंदुआ थाना प्रभारी अरविंद सिंह चौहान ने लाश का ंपंचनामा बनाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस पर पीएम कराने शव भेज दिया। पीएम कराने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Home / Shivpuri / VIDEO : जब तेज बारिश से जलती चिता को बचाया तिरपाल लगाकर, अंदर से झकझोर देगी ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो