script2011 के बाद मैंने नहीं खुलने दी थी शराब की नई दुकान | We did not allow liquor shops to open in the state: Shivraj | Patrika News
शिवपुरी

2011 के बाद मैंने नहीं खुलने दी थी शराब की नई दुकान

कोलारस में समाज के कार्यक्रम में पूर्व सीएम शिवराज ने साधा सरकार पर निशाना
 

शिवपुरीJan 18, 2020 / 11:10 pm

Rakesh shukla

2011 के बाद मैंने नहीं खुलने दी थी शराब की नई दुकान

2011 के बाद मैंने नहीं खुलने दी थी शराब की नई दुकान

शिवपुरी/कोलारस. शिवपुरी जिले के कोलारस विकासखंडमें शनिवार को किरार समाज के जिला सम्मेलन में शामिल होने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मंच से कहा कि मैं सरकार की आलोचना इस मंच से नहीं करूंगा, लेकिन उन्होंने प्रदेश सरकार पर शराब की कई दुकानें खुलवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने 2011 के बाद से शराब की एक भी नई दुकान नहीं खुलने दी थी।
कोलारस की उत्सव वाटिका में आयोजित किरान समाज के सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के युवाओं से आह्वान किया कि वे शादी में दहेज नहीं मांगेंगे। चौहान ने कहा कि नशा करना बिल्कुल गलत है और यह नाश की जड़ होता है। इसमें धन तो जाता ही है, साथ ही शरीर व बुद्धि-विवेक भी खत्म हो जाता है। नशे से घर में झगड़े होते हैं तथा परिवार में अशांति होती है। शिवराज सिंह ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तो मैंने नशे का विरोध करते हुए वर्ष 2011 के बाद से प्रदेश में कोई भी शराब की नई दुकान नहीं खुलने दी थी। लेकिन अभी हाल ही में सरकार ने एक आदेश जारी किया है कि ठेकेदार चाहे तो शराब की एक दुकान के अलावा उससे अधिक दुकान भी खोल सकता है। जब गांव-गांव में शराब बिकेगी तो वहां का माहौल भी खराब होगा, इससे तो शराबखोरी और अधिक बढ़ेगी। पूर्व सीएम ने उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि बेटा-बेटी में भेद न करें, क्योंकि आज के दौर में बेटियां भी वो सब काम कर रही हैं, जो कहा जाता था कि बेटे ही कर सकते हैं। इसलिए बेटियों के जन्म पर दु:खी न होकर उसका भी उत्सव मनाया जाए। इस मौके पर किरार समाज के पदाधिकारियों व समाजबंधुओं के अलावा बड़ी संख्या में भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो