scriptवार्ड 26 की महिलाओं ने घेरी नपा, जिम्मेदार हुए गायब | Women of ward 26 surrounded circle, disappeared responsible | Patrika News
शिवपुरी

वार्ड 26 की महिलाओं ने घेरी नपा, जिम्मेदार हुए गायब

जहां एक ओर गर्मी का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर शहर में स्थित ट्यूबवैलों का वॉटर लेबल भी तेजी से नीचे सरक रहा है। घटते वॉटर लेबल के चलते ट्यूबवैलों में पाइप बढ़ाना जरूरी हो गया है, लेकिन नगपालिका के स्टोर में न तो पाईप है और न ही स्टार्टर आदि, जिसके चलते शहर के कई इलाकों में कृत्रिम जल संकट गहरा गया है।

शिवपुरीMay 27, 2020 / 11:30 pm

rishi jaiswal

वार्ड 26 की महिलाओं ने घेरी नपा, जिम्मेदार हुए गायब

वार्ड 26 की महिलाओं ने घेरी नपा, जिम्मेदार हुए गायब

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के वार्ड-26 में रहने वाली महिलाओं ने बुधवार की दोपहर जल संकट के चलते नगरपालिका में जिम्मेदारों का घेराव किया। महिलाओं को आता देख नपा कर्मचारी अपना कक्ष छोड़कर भाग गए। पीडि़त महिलाओं का कहना था कि हमारे यहां लगे बोर में पानी कम हो गया तथा चार पाइप खराब हो जाने की वजह से निकाले गए, लेकिन फिर नहीं डाले गए, जिसके चलते पिछले 15 दिन से पानी के लिए परेशान हैं।

ज्ञात रहे कि जहां एक ओर गर्मी का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी ओर शहर में स्थित ट्यूबवैलों का वॉटर लेबल भी तेजी से नीचे सरक रहा है। घटते वॉटर लेबल के चलते ट्यूबवैलों में पाइप बढ़ाना जरूरी हो गया है, लेकिन नगपालिका के स्टोर में न तो पाईप है और न ही स्टार्टर आदि, जिसके चलते शहर के कई इलाकों में कृत्रिम जल संकट गहरा गया है।

इसी क्रम में शहर के वार्ड-26 में हरदौल मंदिर के पास स्थित ट्यूबवैल में वॉटर लेबल कम हो जाने की वजह से पाईप बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन नपा ने पाईप बढ़ाने की बजाए उसमें खराब हुए चार पाईपों को निकलवा दिया। पाईप कम हो जाने की वजह से मोटर पानी नहीं खींच पा रही, जिसके चलते बोर में पानी होने के बावजूद स्थानीय लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा।

स्टोर के कैंपर को किया खाली

भीषण गर्मी के बीच नपा का घेराव करने आईं महिलाओं को भी प्यास लगने लगी, चूंकि स्टोर प्रभारी पहले ही भाग चुके थे, इसलिए महिलाओं ने उनके ऑफिस में रखी आरओ की बोतल को उठाकर पहले अपनी बोतलें भरीं और फिर पानी पिया। कुछ ही देर कैंपर खाली हो गया, तो उसे यूं ही छोड़कर चली गईं।

यह बोले सीएमओ

हमने पाईप व अन्य सामान का टेंडर लगा दिया है, जल्दी ही सामान आने के बाद, जहां वॉटर लेबल कम हुआ है, वहां के ट्यूबवैलों में पाइपों को बढ़ाया जाएगा।

– केके पटेरिया, सीएमओ नपा शिवपुरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो