scriptकीचड़ में फंसी गाय को निकालने के फेर में युवक तालाब में डूबा, मौत | Youth drown in pond, death | Patrika News
शिवपुरी

कीचड़ में फंसी गाय को निकालने के फेर में युवक तालाब में डूबा, मौत

5 घंटे बाद होमगार्ड के गोताखोरो ने तालाब से निकाला शव

शिवपुरीMay 22, 2019 / 11:06 pm

Rakesh shukla

Pond, youth, death, submerged, diver, rescue, shivpuri, shivpuri news, , shivpuri news in mp

कीचड़ में फंसी गाय को निकालने के फेर में युवक तालाब में डूबा, मौत

शिवपुरी. जिले के बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम पचीपुरा के तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा हैं कि दो सगे व दो चचेरे भाई चारों मिलकर मवेशी हांकने के लिए गए थे और उन मवेशियों को तालाब के पार छोड़ रहे थे, इसी दौरान एक गाय कीचड़ में फंस गई और उसे निकालते समय यह घटना हो गई। घटना के बाद जब युवक का शव नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर बैराड़ पुलिस व होमगार्ड का गोताखोर दल पहुंचा और करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पानी में डूबे युवक का शव तालाब से बाहर निकाला जा सका। बताया जाता है कि मृतक की 12 जून को शादी थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।
जानकारी के मुताबिक रूपेन्द्र(22)पुत्र माखन जाटव अपने भाई देवेन्द्र(30) निवासी ग्राम नानारो व दो अन्य चचेरे भाइयो अनिल(22)पुत्र सुंदरलाल जाटव व सोनू जाटव (20) के साथ बुधवार की सुबह करीब 8 बजे कुछ आवारा मवेशियों को हांककर पचीपुरा तालाब के पार छोडऩे गए थे। यहां पर जब वह मवेशियो को तालाब के पार कर रहे थे, तभी एक गाय कीचड़ में फंस गई और उसे निकालने के लिए रूपेन्द्र उस कीचड़ में गया तो पास में ही गहरा पानी था, जिसमें रूपेन्द्र डूब गया। तीनों भाइयों ने आवाज देकर रूपेन्द्र को काफी तलाशा लेकिन जब उसका पता नहीं चला तो वे गांव आए और इसकी सूचना परिजनों सहित पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों ने रूपेन्द्र को तलाशने की काफी कोशिश की लेकिन जब उसका पता नहीं चला तो मुख्यालय से होमगार्ड के रेस्क्यू दल को बुलाया गया। मौके पर पहुंचे रेस्क्यू दल ने करीब 5 घंटे की जद्दोजहद के बाद नाव पर बैठकर अपने लंगर डालकर रूपेन्द्र के शव को पानी से बाहर निकाल लिया। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी हैं।
तैरना नही जानता था चारों में से कोई
प्रत्यक्षदर्शी सोनू ने बताया कि हम चारों भाइयो में से कोई भी तैरना नहीं जानता था, इसलिए जब यह घटना हुई तो कोई कुछ नहीं कर सका। इसके अलावा तालाब में पानी कितना गहरा है, इसका अंदाजा भी इन लोगों को नहीं था, इसी के चलते रूपेन्द्र तालाब में डूब गया।

Home / Shivpuri / कीचड़ में फंसी गाय को निकालने के फेर में युवक तालाब में डूबा, मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो