श्रावस्ती में आग से 230 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख, दो किसान झुलसे

गेहूं की फसल में लगी आग पर तहसीलदार ने कह, लेखपाल मौके पर गए हैं। आकलन के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Apr 2021, 06:49 PM IST

श्रावस्ती. गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी है। किसान अपने अपने खेतों में लगी गेहूं की फसल को काट रहे हैं। मगर आज जमुनहा इलाके के अचरौरा, भटपुरवा और खजुरी गांव के किसानों को आग के तांडव ने तबाह कर दिया। इन गांवों के किसान जबतक खेतों में लगी अपनी सैकड़ों बीघे गेहूं की फसल काट पाते तब तक अग्नि देवता ने इन पर अपना कहर बरपा दिया। और इनके खेतों में लगी 230 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। यही नही अपनी फसलों को जलता देख बुझाने गए दो किसान भी थोड़ा झुलस गए। जिन्हें सीएचसी मल्हीपुर में भर्ती कराया गया।

यूपी में कई जिलों में हाईटेंशन लाइन का कहर, किसानों की लाखों रुपए की फसल खाक

दरअसल आज दोपहर सोनवा थाना क्षेत्र के खजुरी, अचरौरा और भटपुरवा गांव निवासी शिवकुमार के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई। और देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे खेतों में लगी गेहूं की फसल पूरी तरह जलकर खाक हो गई। इस आग ने केवल एक किसान की फसल को जलाकर राख नही किया बल्कि अपना विकराल तांडव दिखाते हुए कई किसानों की 230 बीघे गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया। जबतक दमकल की टीम पहुंचती पहुँचती गेहूं की पूरी फसल जलकर राख हो गई।

जली 230 बीघे गेहूं की फसल :- आग के भीषण तांडव में दर्जनों किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। खेतों में लगी आग को बुझाते हुए अचरौरा गांव निवासी अर्जुन पुत्र भुजउ (23 वर्ष) और रंजीत पुत्र नान्हू (18 वर्ष) भी झुलस गए। जिन्हें ग्रामीणों ने एम्बुलेंस से अस्पताल भेजवाया जहां उनका इलाज हुआ। इस संबंध में तहसीलदार जमुनहा नारायण सिंह ने बताया कि लेखपाल मौके पर गए हैं। आकलन के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned