scriptकोरोना के बीच कौओं की मौत से दहशत, सिद्धार्थनगर में लगभग 100 कौवों की रहस्यमय मौत | 100 Crows Found Dead in Siddharth Nagar Panic of Bird flu | Patrika News
सिद्धार्थनगर

कोरोना के बीच कौओं की मौत से दहशत, सिद्धार्थनगर में लगभग 100 कौवों की रहस्यमय मौत

यूपी के सिद्घार्थनगर में करीब 100 कौए मरे हुए पाए जाने के बाद वहां दहशत है। लोग बर्डफ्लू की आशंका से डरे हुए हैं। वन विभाग ने कौओं का सैंपल जांच के लिये भेज दिया है।

सिद्धार्थनगरMay 10, 2021 / 03:37 pm

रफतउद्दीन फरीद

crows found dead

काैओं की मौत (प्रतीकात्मक फाेटाे)

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सिद्धार्थनगर. कोरोना संक्रमण के बीच यूपी के सिद्घार्थनगर में 100 कौओं की मौत से दहशत फैल गई है। इलाके के लोग बर्ड फ्लू की आशंका से डरे हुए हैं। जहां कौए मरे पड़े मिले वह जगह नेपाल बाॅर्डर के करीब है। हालांकि अभी वन विभाग या प्रशासन की ओंर से इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है। विभाग ने कौओं का सैंपल जांच के लिये ले लिया है।


हालांकि 5जी टेस्टिंग से कौओं की मौत की व्हाट्सऐप पर फैली खबर को जिला वन अधिकारी की ओंर से सिरे से खारिज कर इसे पूरी तरह से गलत और मनगढ़ंत बताया है। डीएफओं का कहना है कि कौओं की मौत क्यों हुई है इसका पता लैब से जां रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।


जानकारी के मुताबिक सिद्घार्थनगर के कपिलवस्तु कोतवाली अंतर्गत मजिगवा गांव के नजदीक रहस्यमयी तरीके से बड़ी संख्या में कौए मरे पड़े मिले। गांव वालों ने खेतों में इतनी बड़ी संख्या में कौओं को मरा पड़ा हुआ देखा तो दहशत में आ गए। कहा जा रहा है कि कुछ को जानवर उठा ले गए, फिर भी करीब 100 कौए मरे पड़े मिले।


वन विभाग को सूचना मिलते ही तत्काल विभागीय टीम वहां पहुंची और इलाके का मुआयना कर पड़ताल में जुट गई। कुछ कौओं को सैंपल के रूप में लेकर जां के लिये भेजा गया। डीएफओं आकाश दीi वधावन ने मीडिया से बातचीत में मौसम के बदलाव के चलते ऐसा होने की आशंका जतायी है। हालांकि उन्होंने कहा है कि जांच के बाद ही पूरी तस्वीर साफ होगी।

Home / Sidharthnagar / कोरोना के बीच कौओं की मौत से दहशत, सिद्धार्थनगर में लगभग 100 कौवों की रहस्यमय मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो