scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली शव यात्रा, रविवार से लखनऊ में तेज होगा आंदोलन | Aaganwari Workers protest against pm Modi and cm Yogi adityanath | Patrika News
सिद्धार्थनगर

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली शव यात्रा, रविवार से लखनऊ में तेज होगा आंदोलन

शव यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , वितमंत्री अरुण जेटली और भाजपा के राष्ट्रीय अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की।

सिद्धार्थनगरOct 21, 2017 / 02:39 pm

Akhilesh Tripathi

Aaganwari Workers protest

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर. राज्य कर्मचारियों की तरह सुविधा देने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर 30 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने शानिवार को शव यात्रा निकाल कर प्रदर्शन किया। शव यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , वितमंत्री अरुण जेटली और भाजपा के राष्ट्रीय अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी की। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी है और अब रविवार से लखनऊ में धरना प्रदर्शन की शुरूआत की जाएगी।
शव यात्रा के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि सरकार के मनमानी के कारण उनकी मांग पूरी नही हो रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने शव का प्रतीक बनाकर विकास भवन तक यात्रा निकला और अर्थी को फूंका। जिलाध्यक्ष प्रभावती देवी की अगुवाई में निकली गई शव यात्रा के दौरान इस बार सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ने का आह्वान किया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लखनऊ में प्रदर्शन के लिए शनिवार रात लखनऊ के लिये निकलेगी।
राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 18 हजार प्रतिमाह करने व सहायिकाओं का मानदेय 14 हजार रूपए प्रतिमाह करने की सहित अन्य मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर अड़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा कि अब वह मांगों को लेकर पीछे नहीं हटेंगी, सरकार की कार्रवाई से कोई भी नहीं डरने वाला है और अब शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को संगीता, कौशिकी त्रिपाठी, हेमलता, रीता पाण्डेय, शांति देवी, सुनीता आदि ने कहा कि हम सभी को आन्दोलन के दिनों को गिनकर घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि पूरे हौसले के साथ काम करने की जरूरत है। जिससे कि सरकार को हमारे धैर्य के आगे झुकना पडे़। अगर इस आन्दोलन के बाद भी सरकार मांग नही मानती है तो दिल्ली में प्रदर्शन किया जाएगा। शनिवार को धरने के दौरान रीता पाण्डेय ने कहा कि सरकार ने आश्वासन के बाद भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया है, ऐसे में इस बार डटकर रहने की जरूरत है। पदाधिकारियों ने सभी कार्यकर्त्रियों व सहायिकाओं को एकजुट होकर आन्दोलन को तेज करने का आहवान किया जिससे कि सरकार को हमारी मांगों को मानने के लिए मजबूर होना पड़े ।
BY- Suraj Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो