scriptपहचान बदलकर रह रहा था अपहरणकर्ता | Changing identity was living kidnapper in pratapgarh | Patrika News
सिद्धार्थनगर

पहचान बदलकर रह रहा था अपहरणकर्ता

शहर के बगवास से गत 20 सितम्बर को तीन वर्ष की मासूम बालिका का अपहरण कर ले जाने वाले युवक की पुलिस ने पहचान कर ली है। अपहरणकर्ता मूलत: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के बांंसाखेड़ी गांव का निवासी लक्ष्मीनारायण पुत्र भैरुलाल गुर्जर है।

सिद्धार्थनगरSep 23, 2016 / 08:29 pm

tej narayan

शहर के बगवास से गत 20 सितम्बर को तीन वर्ष की मासूम बालिका का अपहरण कर ले जाने वाले युवक की पुलिस ने पहचान कर ली है। अपहरणकर्ता मूलत: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के बांंसाखेड़ी गांव का निवासी लक्ष्मीनारायण पुत्र भैरुलाल गुर्जर है। पिछले कुछ समय से वह धमोतर थाना क्षेत्र के करमदीखेड़ा में पहचान बदलकर रह रहा था।
Read:शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूल के जड़ा ताला

जांच अधिकारी उपनिरीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि बगवास से तीन दिन पहले तीन वर्षीय मासूम बालिका को एक युवक अगवा कर ले गया था। बताया गया कि उक्त युवक अपने आप को शिक्षक बताता था। जो करमदीखेड़ा में ट्यूशन पढ़ाता था। 
Read:शिशु मृत्यु दर को कम करने के लिए क्या कदम उठाने चाहिए? हमें बताएं…

वह पिछले काफी दिनों से बगवास आता था। यहां कच्ची बस्ती स्थित मोहन पुत्र मांगीलाल के यहां भी आता-जाता था। मोहन की तीन वर्षीय पुत्री से वह घुल-मिल गया। गत 20 सितम्बर को वह हिमांशी को घुमाकर लाने के नाम से ले गया जो वापस नहीं लाया। इसके बाद परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मासूम के अगवा होने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इसमें सामने आया कि अपहरणकर्ता अपनी पहचान बदलकर रह रहा था।
घर से भी बेघर था 

पुलिस जांच में सामने आया कि लक्ष्मीनारायण उर्फ दुष्यंत मूलत: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के बांसाखेड़ी निवासी है। उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। जबकि एक पुत्री थी। जो उसके गांव में दादा-दादी के पास रहती है। लक्ष्मीनारायण को उन्होंने घर से निकाल रखा है। इसके बाद लक्ष्मीनारायण नाम बदलकर प्रतापगढ़़ आया। उसने कुछ समय तक नीमच रोड स्थित एक निजी विद्यालय में भी बतौर शिक्षक पढ़ाया। कुछ समय बाद ही उसे विद्यालय ने निकाल दिया। इसके बाद वह धमोतर क्षेत्र के करमदीखेड़ा में रहने लगा। जहां बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने लगा। 
इस दौरान वह बगवास भी आता-जाता था। इससे फल व सब्जी विक्रेता मांगीलाल के घर भी अपने आप का शिक्षक बताकर जान-पहचान निकाली। यहां बच्ची को पिछले कई दिनों से घुमाने फिराने के लिए बाजार एवं अन्य जगह ले जा रहा था। उसे टॉफी एवं अन्य चीजें भी दिलाता था। 
इस पर गांव के लोगों ने भी संदेह जताया था। इसके बाद वह 20 सितम्बर को मासूम को ले गया। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच की। इसमें अहपरणकर्ता की वास्तविक पहचान सामने आई। पुलिस बांसाखेड़ा गांव गई। जहां उसके माता-पिता ने बताया कि लक्ष्मीनारायण को काफी समय से घर से निकाल रखा है। पुलिस ने आसपास कई संदिग्ध स्थानों पर भी तलाश की है। इसके साथ ही राजस्थान व मध्यप्रदेश के विभिन्न थानों में फोटो भिजवाए हैं।

Home / Sidharthnagar / पहचान बदलकर रह रहा था अपहरणकर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो