scriptभारत-नेपाल सीमा पर मची अफरा-तफरी अचानक सील किया गया बाॅर्डर | indo nepal border seal for election in nepal | Patrika News
सिद्धार्थनगर

भारत-नेपाल सीमा पर मची अफरा-तफरी अचानक सील किया गया बाॅर्डर

सुरक्षा की दृष्टि से भारत नेपाली सीमा को तीन दिन पहले ही अचानक सील कर दिया गया

सिद्धार्थनगरDec 05, 2017 / 05:09 pm

Ashish Shukla

सीमा को किया गया सील

indo nepal border

सिद्धार्थनगर. नेपाल में पहली बार हो रहे चुनाव को लेकर भारत नेपाल सीमा पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। नेपाल में लोक सभा व विधानसभा का चुनाव एक साथ कराया जा रहा है जिसके लिए गुरुवार को मतदान कराया जाना है। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से भारत नेपाली सीमा को तीन दिन पहले ही अचानक सील कर दिया गया जिससे सीमा पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। अचानक सीमा के सील होने से भारतीय सीमा क्षेत्र में वाहनों की लम्बी कतार लग गई है।
ऐसे में दूसरे राज्यों से आए वाहन चालकों ने वाहनों को ही अपना बसेरा बना लिया है। चुनाव के दौरान सुरक्षा को लेकर भारत-नेपाल की खुली सीमा को तीन दिन पहले ही सील कर दिया गया है। सीमा के सील होने से दोनो से आने जाने वाले वाहनों के पहिए थम गए है। वाहनों के पहिए थमने से सीमाइ इलाकों के बाजार में सन्नाटा पसर गया है।
गुरुवार को चुनाव के कारण अचानक सीमा के सील होने से भारतीय क्षेत्र में भी नेपाल जाने वाले वाहनों की लम्बी कतार लग गई है। सीमा पर वाहनों की कतार लगने से दूसरे राज्यों से आए वाहनों चालकों व सहायकों को काफी दुश्वारी झेलनी पड़ रही है। वाहनों को ही सभी ने अपना बसेरा बना लिया है। वाहनों के पहिए थमने से दूसरे राज्यों व जिलों से आए वाहन चालकों ने ट्रकों के नीचे ही अपना बसेरा बना लिया उन्हें जानकारी ही नहीं हो सकी थी कि भारत नेपाल सीमा सील हो जाएगी। अचानक सीमा के सील होने से हर किसी को परेशानी उठानी पड़ रही है।
सुरक्षा एजेन्सियां भी सतर्क हो गई है। पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ ही जगह-जगह सघन जांच भी शुरू कर दिया गया है। सीमा पर अचानक अलर्ट होने से सीमाई इलाकों में लगने वाले बाजारों में भी सन्नाटा पसर गया। बढ़नी के साथ ही खुनुआ सहित अन्य सीमाई इलाकों में बाजार में सन्नाटा होने से व्यापारियों को भी दुश्वारी उठानी पड़ी।
नेपाल में गुरूवार को मतदान होना है, जिसके तहत भारत नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है। गुरुवार को नेपाल में मतदान होने के बाद भी सीमा खुलेगी जिससे बाद सीमा पर आवाजाही शुरू हो सकेगी। तब तक लोगों को इंतजार करना पडे़गा। सीमा के अचानक सील होने से शादी विवाह वाले वाहनों को भी दुश्वारी झेलनी पड़ रही है।

Home / Sidharthnagar / भारत-नेपाल सीमा पर मची अफरा-तफरी अचानक सील किया गया बाॅर्डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो