scriptअनुचर से अपना निजी वाहन चलवा रहीं जोगिया की एबीएसए, धन उगाही का भी आरोप | Shiksha Mitra allegation on Jogia Absa news in Hindi | Patrika News
सिद्धार्थनगर

अनुचर से अपना निजी वाहन चलवा रहीं जोगिया की एबीएसए, धन उगाही का भी आरोप

निपनिया में तैनात समायोजित शिक्षा मित्र ने खंड शिक्षा अधिकारी पर अनुचर से अपना निजी वाहन चलवाने का आरोप लगाया है।

सिद्धार्थनगरFeb 14, 2018 / 05:34 pm

Akhilesh Tripathi

education department

शिक्षा विभाग

सिद्धार्थनगर. जोगिया क्षेत्र के निपनिया में तैनात समायोजित शिक्षा मित्र ने खंड शिक्षा अधिकारी पर अनुचर से अपना निजी वाहन चलवाने का आरोप लगाया है। जिसक चलते बीआरसी कार्यालय बंद रहता है। साथ ही उनके उपर धन उगाही करने का भी आरोप लगाया है।
बीएसए को ज्ञापन सौंपकर एबीएसए को हटाने की मांग करते हुए शिक्षामित्र विजय कुमार गुप्ता ने चेतावनी दी है कि एबीएसए के नहीं हटाए जाने पर वह 21 फरवरी से बीएसए कार्यालय पर अमरण अनशन करेगा। निपनिया में तैनात शिक्षा मित्र विजय कुमार गुप्ता ने खंड शिक्षा अधिकारी पर कई गंभीर आरोप लगाया है। जोगिया के लेखकार पर मधुकरपुर के पास बैठ कर धन उगाही करने का आरोप लगाया है।
एबीएसए कार्यालय बंद रहने आवास से सरकारी कार्य किए जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि एबीएसए द्वारा विभिन्न कार्यों चार्ज देने आदि के नाम पर इनके द्वारा धन की उगाही की जाती है। शिक्षामित्र ने पत्र के माध्यम से बताया है कि प्राथमिक विद्यालय नगरा देवरा बाजार के सहायक अध्यापिका शिप्रा पांडेय को प्राथमिक विद्यालय कांन्हे कुसुम, न्याय पंचायत हडकौली का चार्ज देकर विद्यालय का संचालन कराया जा रहा है। जबकि बगल के ही विद्यालय दोहनी पर चार अध्यापक पहले से मौजूद है लेकिन उनमें से किसी को भी विद्यालय का चार्ज नहीं दिया गया। इससे स्पष्ट है कि इनके द्वारा धन की उगाही की जाती है।
विद्यालय को संचालित करने वाले शिक्षामित्रों से धन उगाही करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों को हटाने की धमकी दी जाती है। शिक्षामित्र ने मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर खंड शिक्षा अधिकारी को तीन दिनों के भीतर जोगिया से हटाने की मांग की है। शिक्षामित्र ने चेतावनी दी है कि अगर एबीएसए के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो 21 फरवरी से वह जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय अमरण अनशन शुरू करेगा।
BY- SURAJ KUMAR

Home / Sidharthnagar / अनुचर से अपना निजी वाहन चलवा रहीं जोगिया की एबीएसए, धन उगाही का भी आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो