scriptजोगिया एबीएसए को हटाने को लेकर शिक्षामित्र का अामरण अनशन | Shiksha Mitra fast for Jogia absa transfer demand | Patrika News
सिद्धार्थनगर

जोगिया एबीएसए को हटाने को लेकर शिक्षामित्र का अामरण अनशन

कहा- जब तक कार्रवाई नहीं की जाती है तब तक अमरण अनशन जारी रखने का ऐलान किया है

सिद्धार्थनगरFeb 21, 2018 / 11:50 pm

Akhilesh Tripathi

Shiksha mitra fast

शिक्षा मित्र का अनशन

सिद्धार्थनगर. जोगिया में तैनात एबीएसए सबंध में की गई शिकायत के बाद भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से नाराज शिक्षामित्र विजय कुमार गुप्ता ने बुधवार से बीएसए कार्यालय पर अमरण अनशन शुरु कर दिया है। शिक्षामित्र का आरोप है कि एबीएसए पर कई गंभीर आरोप होने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जब तक कार्रवाई नहीं की जाती है तब तक अमरण अनशन जारी रखने का ऐलान किया है।
शिक्षामित्र विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी जोगिया द्वारा अध्यापकों ने अवैध रूप से धन की वसूली की जाती है। बिना शिक्षण कार्य कराए ही उनका वेतन निकाला जा रहा है। मामला पकड़ में आने पर मेडिकल आदि के नाम पर पूरे मामले को मैनेज किया जाता है।
यह भी पढ़ें

अतीक अहमद के बसपा में शामिल होने की चर्चा के बीच आई बड़ी खबर, इस बाहुबली नेता ने पार्टी में शामिल कराने के लिये झोंकी ताकत

उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों का उत्पीड़न किया जाता है और मनमाने तरीके से शिक्षामित्रों का वेतन भुगतान रोक दिया जाता है। शिक्षामित्रों को बर्खास्त करने की धमकी दी जाती है। जिसके सबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से सात बिंदुओं की शिकायत की गई थी लेकिन अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसको लेकर शिक्षामित्रों में रोष है।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री की ड्रीम योजना में करोड़ो का घोटाला, छह अधिकारी निलंबित

24 जनवरी को ही शिकायती पत्र देने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। जिससे अमरण अनशन शुरू करना पड़ा। आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत शुक्ला ने बताया कि बुधवार तक शिकायत के सबंध में कार्रवाई नहीं होने पर गुरुवार से जिले भर के शिक्षामित्र एकजुट होकर आंदोलन को धार देने का काम करेंगे। शिक्षामित्रों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


BY- SURAJ KUMAR

Home / Sidharthnagar / जोगिया एबीएसए को हटाने को लेकर शिक्षामित्र का अामरण अनशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो