scriptपत्नी का प्रचार कर रहा था शिक्षक, सपाक्स ने दर्ज कराई शिकायत | Allegations of violation of code of conduct on teacher | Patrika News

पत्नी का प्रचार कर रहा था शिक्षक, सपाक्स ने दर्ज कराई शिकायत

locationसीधीPublished: Mar 17, 2019 02:54:06 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कमेटी ने रमा जायसवाल को बनाया है सतना लोकसभा का प्रभारी, पति पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

Allegations of violation of code of conduct on teacher

Allegations of violation of code of conduct on teacher

सीधी. पूर्व माध्यमिक विद्यालय सीधी खुर्द के सहायक शिक्षक राकेश कुमार जायसवाल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। बताया गया, राकेश की पत्नी रमा को कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग ने सतना लोकसभा का प्रभारी नियुक्त किया। इसकी जानकारी सहायक शिक्षक राकेश ने भी सोशल मीडिया में वायरल की है। इस पर सपाक्स पार्टी युवा मोर्चा के जिला संयोजक मृत्युंजय मिश्रा जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है। उन्हें लिखित आवेदन देकर बताया कि राकेश जायसवाल सहायक शिक्षक हैं और उनकी पत्नी रमा जयसवाल कांगे्रस की पदाधिकारी हैं।
आधी रात किए तीन मैसेज
शिकायती आवेदन में लेख किया गया है कि राकेश कुमार जायसवाल जो सहायक शिक्षक के पद पर माध्यमिक शाला सीधी खुर्द नवीन में पदस्थ हैं और जो अपाक्स से सीधी के जिलाध्यक्ष हैं, द्वारा व्हाट्सएप एवं फेसबुक पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी पत्नी एवं कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं, इनके द्वारा इसी तारतम्य में मोबाइल वाट्सऐप ग्रुप ताजा खबर सीधी जिला सीधी पर अपने नाम से 14 मार्च को रात 23.26 बजे लगातार तीन मैसेज सेंड किए गए, इसी प्रकार अन्य गु्रपों में भी इनके द्वारा मैसेज सेंड किए गए हैं। राकेश जायसवाल का उक्त कृत्य कांग्रेस पार्टी एवं उनकी पत्नी का प्रचार है जो राजनीतिक दल एवं जुड़े हुए व्यक्तियों को ख्याति देने के लिए किया जा रहा है।
कार्रवाई की मांग
आरोप है कि वर्तमान में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन में आदर्श आचार संहिता लागू है और इनके द्वारा किया गया कृत्य सीधे-सीधे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और सपाक्स पार्टी इसकी घोर निंदा व विरोध करती है। सपाक्स पार्टी के जिला संयोजक मृत्युंजय मिश्रा द्वारा राकेश जायसवाल के विरुद्ध उचित दंडात्मक एवं प्रशासनिक कार्रवाई करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो