scriptकोरोना कवच के लिए सीधी में कलेक्टर ने बनाई रणनीति | Collector Mujibur Rahman Khan made strategy for 100 Percent vaccination in Sidhi | Patrika News
सीधी

कोरोना कवच के लिए सीधी में कलेक्टर ने बनाई रणनीति

-अधिकारियों को दिए निर्देश

सीधीOct 16, 2021 / 06:31 pm

Ajay Chaturvedi

Collector Mujibur Rahman Khan

Collector Mujibur Rahman Khan

सीधी. जिले के हर नागरिक को कोरोना से बचाने को कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान ने कोरोना कवच तैयार करने को कहा है। उन्होंने इसके लिए प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों संग बैठक कर रणनीति भी तैयार की है। उन्होने कहा कि रणनीति पर पूरी तरह से अमल कर हर हाल में जिले में कोरोना कवच बनाना ही होगा।
रणनीति के तहत जिले के हर नागरिक को कोरोनारोधी टीके की दोनो डोज देना है। इसके लिए 18 अक्टूबर एक और टीकाकरण महाअभियान प्रस्तावित है। ऐसे में कलेक्टर ने जिला स्तरीय कोरोना टीकाकरम टॉस्क फोर्स की बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से संपूर्ण सुरक्षा के लिए निर्धारित समयान्तराल में दोनो डोज लगाया जाना जरूरी है। जिले के हर नागरिक को टीके की दोनो डोज लगने के बाद ही जिले में कोरोना सुरक्षा कवच बनेगा। ऐसा होने पर ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि इस अभियान में सभी सरकारी सेवक अग्रणी भूमिका निभाएं और 18 अक्टूबर को प्रस्तावित टीकाकरण महाअभियान में ड्यू लिस्ट के आधार पर खुद और परिजनों को कोरोना टीके की दूसरी डोज दिलाएं। इससे समाज में जागरूकता बढ़ेगी और नागरिक भी टीका लगवाने को प्रेरित होंगे।
कलेक्टर ने 18 अक्टूबर के महाअभियान में ड्यू लिस्ट के आधार पर टीकाकरण सत्र आयोजित करने के निर्देश दिए। कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों को सूचित कर हर हाल में उनका टीकाकरण केंद्र तक पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए कॉल सेंटर के माध्यम से कॉल किया जाय या घर-घर जा कर व्यक्तिगत तौर पर संपर्क कर उन्हें टीका लगवाने को प्रेरित किया जाए। कहा कि कोई भी व्यक्ति जानकारी के आभाव में टीकाकरण से वंचित नहीं रहना चाहिए।
इस बीच जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राहुल धोटे ने कहा कि ऐसे सभी व्यक्ति जिन्होंने जिले के बाहर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया है वो भी जिले के टीकाकरण केंद्रों में पहुंच कर दूसरा डोज लगवा सकते हैं। उन्हे अपने साथ टीकाकरण के दौरान प्रस्तुत आईडी आधार कार्ड या मोबाइल नंबर बताना होगा। उन्होंने सभी विभागों को आपसी समन्वय स्थापित कर शतप्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य प्राप्ति के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आईजे गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नागेंद्र दुबे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Sidhi / कोरोना कवच के लिए सीधी में कलेक्टर ने बनाई रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो