scriptमप्र में आचार संहिता के बीच बड़ी कार्रवाई, बोरे में भरी मिली 12 लाख की नकदी | Confiscated the 12 lakes cash and Silver steps before election in mp | Patrika News
सीधी

मप्र में आचार संहिता के बीच बड़ी कार्रवाई, बोरे में भरी मिली 12 लाख की नकदी

मप्र के सीधी जिले में चुनाव से पहले पकड़ाई नोटों की खेफ, चांदी की पायलें भी जब्त

सीधीOct 23, 2018 / 03:02 am

Sonelal kushwaha

millions cash seized in car

millions cash seized in car

सीधी. जिले में आचार संहिता के बीच मझौली और चुरहट थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। मझौली थाना की टिकरी चौकी पुलिस ने रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात वाहनों की जांच के दौरान एक बोलेरो जीप से 12 लाख रुपए नकद और 27 हजार रुपए के चेक जब्त किए। वहीं चुरहट थाना के मोहनिया नाके पर एसएसटी टीम ने साढ़े छह लाख के गहने बरामद किए। आरोपियों ने जब्त राशि व सामग्री के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिया। लिहाजा, कलेक्ट्रेट की नजारद शाखा में जमा करा दिया गया है। पूछताछ जारी है। आशंका है कि चुनाव में खपाने के लिए यह राशि व गहने ले जाए जा रहे थे।
कर रहे थे वाहनों की जांच

बताया गया, सीधी-मड़वास मार्ग स्थित टिकरी तिराहे पर चौकी प्रभारी शत्रुघ्न भारती बीती रात वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी बीच सरई से सीधी जा रही जीप (एमपी 53 सीए 1347) को रोककर जांच की तो बोरे में भरे 12,09,110 रुपए नकद और 27 हजार रुपए का बेनामी चेक मिला। पुलिस ने वाहन सवार शुभम गुप्ता निवासी दक्षिण करौंदिया सीधी व रमेशचंद्र गुप्ता निवासी सिटी कोतवाली सीधी से पूछताछ की तो वे गुमराह करने लगे। इतनी बड़ी रकम की खेप मिलने पर चौकी प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक तरुण नायक, मझौली थाना प्रभारी व तहसीलदार मड़वास को सूचित किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने नकद राशि व चेक जब्त कर विवेचना शुरू की। आरोपी खुद को गल्ला व्यापारी बताते रहे। उनका कहना था कि यह राशि खरीदारों से वसूलकर लाए थे पर इसके दस्तावेज नहीं उपलब्ध करा पा रहे।

Confiscated the 12 lakes <a  href=
cash and Silver steps before election in mp” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/10/23/sd2305_3608569-m.jpg”>
IMAGE CREDIT: patrika
एसएसटी टीम ने जब्त की साढ़े छह लाख की पायलें
इधर, चुरहट थाना के मोहनिया नाके पर एसएसटी टीम ने करीब 6.59 लाख की चांदी की पायलें जब्त की है। कार्रवाई सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे की है। बताया गया कि सीधी से रीवा की ओर जा रही जीप (एमपी 53 टीए 1963) की तलाशी ली तो करीब 16.900 किग्रा की चांदी की पायलें मिलीं। इसकी अनुमानित कीमत 6.59 लाख रुपए है।

Home / Sidhi / मप्र में आचार संहिता के बीच बड़ी कार्रवाई, बोरे में भरी मिली 12 लाख की नकदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो