बुढ़ापे में सहारे की बजाय अपनों से मिल रही दुत्कार, बुजुर्ग माता-पिता बेटे-बहू से परेशान

बुढ़ापे में सहारे की बजाय अपनों से मिल रही दुत्कार, बुजुर्ग माता-पिता बेटे-बहू से परेशान

suresh mishra | Publish: Apr, 17 2018 12:08:00 PM (IST) Sidhi, Madhya Pradesh, India

बुढ़ापे में सहारे की बजाय अपनों से मिल रही दुत्कार, जख्म लेकर पहुंच रहे MP पुलिस के पास

सीधी। माता-पिता पुत्री की जगह पुत्र को ज्यादा महत्व देते हैं कि बुढ़ापे में वह सहारा बनेगा। इसके लिए बचपन में पाल-पोसकर बड़ा करते हैं। अच्छी से अच्छी शिक्षा व संस्कार देने का प्रयास करते हैं, लेकिन बाद में वही लोग उनकी मंशा पर पानी फेर देते हैं। जरूरत के समय में उन्हें सहारा देने की बजाय दुत्कार कर घर से निकाल देते हैं। पुलिस के सामने आए दिन ऐसे मामले आते हैं। जिसमें बुजुर्ग माता-पिता अपने ही बेटे व बहू पर परेशान करने का आरोप लगाते हैं।

ज्यादातर मामलों में नशे की लत प्रमुख वजह बताई जाती है। सोमवार को भी एक वृद्ध महिला देर रात एसपी ऑफिस पहुंची और बताया कि बेटे मारपीट करते हैं। पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने पुलिस को भेजकर उसके पुत्र को ऑफिस बुलाया और समझाइश देकर मां के साथ घर रवाना किया।

शराब के लिए रुपए न देने पर मारपीट
शहर के भवानी मंदिर के पास रहने वाली पार्वती साकेत पति रामसोरत पुत्र से प्रताडि़त होकर रविवार रात पुलिस अधीक्षक के बंगले पहुंच गई। संत्रियों ने महिला को अंदर जाने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन एसपी मनोज श्रीवास्तव की नजर उस पर पड़ गई।

उन्होंने पास आकर पीडि़ता से पूछा तो उसने बताया कि बेटे नीरज और पुष्पेंद्र नशे के आदी हैं। शराब के लिए रुपए मांगते हैं, रुपए न देने पर मारपीट करते हैं, आज भी उन्होंने मारपीट की है। इस पर एसपी ने उसके दोनों बेटों को बुलाया और समझाइश देकर आगे से ऐसा न करने की चेतावनी भी दी।

इधर, पति से परेशान होकर थाने पहुंची पत्नी
पडऱा निवासी संगीता साहू ने बताया कि वह चौका-पोछा कर परिवार चलाती है। पति रामसिया नशे का आदी है। शराब के लिए रुपए मांगता है न देने पर आए दिन उससे मारपीट भी करता है। सोमवार को भी दोनों में विवाद हुआ, जिसके बाद संगीता कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने पति को समझाइश दी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned