scriptसहायक आयुक्त के खिलाफ कर्मचारियों ने खोला मोर्चा | Employees opened front against Assistant Commissioner | Patrika News
सीधी

सहायक आयुक्त के खिलाफ कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

सहायक आयुक्त के खिलाफ कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, पूर्व सहायक आयुक्त से कार्यकाल का खंगाल रहे दस्तावेज, ड्युटी के दौरान एक लिपिक को आया अटैक, निजी अस्पताल में किया गया भर्ती, सहायक आयुक्त के खिलाफ लिपिको ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

सीधीJun 12, 2020 / 02:16 am

op pathak

bagabat

सहायक आयुक्त के खिलाफ लिपिको ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

सीधी। आदिवासी विकास विभाग में एक बार फिर अधिकारी व कर्मचारियों के मध्य रार की स्थिति पैदा हो गई है। सहायक आयुक्त के द्वारा पूर्व के कार्यकाल का दस्तावेज खंगालना शुरू किया गया, वहीं दस्तावेज उपलब्ध न कराने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध वे कार्रवाई के मूड में आए, जिसका कर्मचारियों के द्वारा विरोध शुरू कर दिया गया। बताया गया कि सहायक आयुक्त की प्रताडऩा से एक लिपिक को हार्ट अटैक आ गया, जिसे उपचार के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। कर्मचारियों के द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन भी सौपा गया है।
बस्ती विकास निधि की खंगाली जा रही फाइल-
सहायक आयुक्त आनंद मिश्रा इन दिनों बस्ती विकास निधि का दस्तावेज खंगालने में ब्यस्त हैं। कर्मचारियों के द्वारा दिए गए ज्ञापन पत्र में बताया गया कि बस्ती विकास निधि में वर्ष २०२०-२१ में मात्र ४०.९१ लाख रुपए का आवंटन प्राप्त हुआ था, जबकि वित्तीय वर्ष २०१९-२० में प्रथम, द्वितीय किश्त के बाद तृतीय एवं चतुर्थ किस्त नहीं प्राप्त हुई थी, जिससे इस सत्र में प्राप्त बजट में से गत वर्ष की तृतीय एवं चतुर्थ किस्त का भुगतान किया जा रहा है। जिस पर सहायक आयुक्त के द्वारा पहले २०१९-२० की फाइल मंगाई गई, फिर २०१८-१९ की उसके बाद भी २०१७ की अब २०१६ की फाइल मांगी जा रही है। काम न कराकर परेशान करने का आरोप लगाया गया।
निजी दुकानों से कराई जा रही फोटो कांपी-
लिपिको ने आरोप लगाया गया कि बस्ती विकास निधि की जो फाइल सहायक आयुक्त को दी जाती है उसकी फोटो कांपी कार्यालय से न कराकर फाइल बाहर भेजकर फोटो कांपी करवाई जा रही है, वहीं फाइल शाखा प्रभारी को न सौंपकर अपने पास रख ली जाती है।
कर्मचारी संगठन ने भी सौंपा ज्ञापन-
आदिवासी विकास विभाग की लिपिको की परेशानी को देखते हुए मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष डीएन तिवारी के द्वारा भी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की गई है।
ये रहे शामिल-
कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के दौरान आदिवासी विकास विभाग के एक दर्जन लिपिक व कर्मचारी शामिल रहे। जिसमें योगपाल चौधरी, डीआर सिंह, शिवेंद्र सिंह, राममिलन गौतम, फूलचंद्र मिश्रा, दयाशंकर मणि, सत्यराज सिंह कर्चुली, विनोद कुमार पाठक, अमृतलाल गुप्ता, रामकृष्ण त्रिपाठी, महेंद्र कुमार पांडेय, आशा गुप्ता, कृपाचार्य गौतम, अनिकेत सिंह, इंद्रकुमार पटेल, तीरथ प्रसाद जायसवाल, संकटमोचन त्रिपाठी, नरेंद्र सिंह सेंगर, राकेश सिंह शामिल रहे।

Home / Sidhi / सहायक आयुक्त के खिलाफ कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो