इस महामारी में दान के लिए एक भी जनप्रतिनिधियों ने निजी मद से नहीं आए आगे

इस महामारी में दान के लिए एक भी जनप्रतिनिधियों ने निजी मद से नहीं आए आगे....जिले में चार दानदाताओं के द्वारा दान किए ३ लाख रुपए...लोकसभा व राज्यसभा सांसद ने अपने मद से दिए १५ लाख रुपए के दान

By: op pathak

Published: 07 Apr 2020, 10:20 PM IST

साीधी। देश के साथ सीधी जिला कोरोना नामक वायरस के महामारी के दौर से गुजर रहा है किंतु इस आपदा की घड़ी मे नगद रुपए की मदद करने के लिए जिले के सांसद व विधायक सामने नहींं आ रहे हैं। जिले की चार विधानसभा सीट में से एक कांग्रेस व तीन भाजपा के विधायक हैं किंतु अभी तक जिले के लोगों को कलेक्टर के मद में एक भी रुपए की मदद विधायकों के द्वारा नहीं की गई है। इसके साथ ही जिले में भू-माफिया, शराब माफिया सहित अन्य माफियाओं का बोलवाला है किंतु इस आपदा की घड़ी में लोगों की मदद करने के नाम पर जनहितैसी व समाजसेवा का दावा करने वाले लोग घरों में दुबके बैठे हुए हैं।
दो सांसद ने निजी नहींं बल्कि मद से किए दांन-
सीधी जिले के रहवासी दो नेता एक लोकसभा तो एक राज्यसभा सांसद हैं। इन दोनों जनप्रतिनिधियों के द्वारा प्रधानमंत्री की अपील पर दांन तो किए किंतु वह दांन अपने निजी संपत्ति या अपने बेतन में से नहीं बल्कि जनहित के लिए मिलने वाले जनता के हित के मद से दांन देकर बाहवाई लूटने के प्रयास में लगे हुए हैं। राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह के द्वारा १० लाख व सीधी सांसद रीति पाठक के द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए सिर्फ पांच लाख रुपए जिले के लोगों के हित में दिए गए हैं।
चार में से एक भी विधायक नहीं दिखाए दरियादिली-
सीधी जिले के चारों विधायकों के द्वारा जिन जनता के दम पर विधायक निर्वाचित हुए हैं, उनके द्वारा कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए रेडक्रास, कलेक्टर या अस्पताल को फूटी कौड़ी की राशि नहीं जमा किए हैं, बल्कि २२ मार्च से लॉक डाउन घोषित किया गया है, तब से इन माननीयों का दर्शन होना तो दूर सिर्फ फेसबुक में ही ये नजर आते हैं, जबकि जनता के हितों को लेकर उनके बीच जाने से संबंधित कोई जानकारी नहीं है। उल्लेखनीय है कि जिले की चार विधानसभा सीट सीधी केदारनाथ शुक्ला, धौहनी कुंवर सिंह टेकाम, चुरहट शरदेंदु तिवारी व सिहावल से कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल विधायक हैं किंतु लोगों की इस आपदा की घड़ी में ये सामने नहीं आ पा रहे हैं।
इन्होंने ने ठीली की मु_ी-
जहां जनप्रतिनिधियों के द्वारा कंजूसी बरती जा रही हैं वहीं कुछ लोग समाजहित के लिए अपनी छमता के अनुरूप मदद करने के लिए आगे आए हैं। जिसमें कांग्रेस प्रदेश महामंत्री ज्ञान सिंह एक लाख रुपए, जेपी पावर कंपनी निगरी एक लाख रुपए, टाटा कालेज आरबी सिंह ५० हजार रुपए व एसआईटी कालेज संचालक दीपक गुप्ता ने ५० हजार रुपए की मदद कलेक्टर से मिलकर किए हैं।
फैक्ट फाइल-
नाम पद दान राशि
अजय प्रताप सिंह राज्यसभा सदस्य १०.००
रीति पाठक सांसद ०५.००
ज्ञान सिंह महामंत्री कांग्रेस ०१.००
जेपी थर्मल पावर निगरी ०१.००
आरबी सिंह टाटा कालेज ०.५०
दीपक गुप्ता एसआईटी कालेज ०.५०
कुल १८.०० लाख

op pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned