scriptअब होगी प्रधानमंत्री आवासों की जियो टैगिंग | Now geo tagging of Pradhan Mantri Awas Yojana buildings | Patrika News
सीधी

अब होगी प्रधानमंत्री आवासों की जियो टैगिंग

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने दिए निर्देश

सीधीNov 26, 2020 / 05:51 pm

Ajay Chaturvedi

कलेक्टर सीधी रविंद्र कुमार चौधरी

कलेक्टर सीधी रविंद्र कुमार चौधरी

सीधी. अब प्रधानमंत्री आवासों की जियो टैगिंग होगी। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना सहित सभी लाभार्थी मूलक योजनाओं जैसे सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मनरेगा मजदूरी भुगतान आदि से संबंधित सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निबटारा हर हाल में 30 नवंबर तक हो जाय।
कलेक्टर नेपात्रता पर्ची धारियों के आधार सीडिंग की विस्तृत समीक्षा के दौरान कहा कि तीन दिन में जिले के सभी पात्रता पर्चीधारियों के आधार सीडिंग की कार्रवाई पूरी हो जानी चाहिए। आधार सीडिंग के कार्य में लापरवाही करने वाले पीसीओ तथा सचिवों को नोटिस जारी करने का निर्देश भी दिया है। तय समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर चौधरी ने कहा कि अगस्त और अक्टूबर में पोर्टल में अपडेशन के दौरान दस्तावेजों के अभाव में लाभार्थियों के नाम विलोपित हो गए हैं। ऐसे सभी पात्र लाभार्थियों से संबंधित जानकारी पोर्टल पर अद्यतन करते हुए सत्यापन किया जाना है। कलेक्टर ने सभी सचिवों एवं नगरीय निकायों के वार्ड प्रभारियों को निर्देशित किया है कि इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर तय समय सीमा में पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि उक्त कार्य में लापरवाही के कारण लाभार्थियों को खाद्यान्न का वितरण नहीं किया जा सकेगा। ऐसी स्थित में लापरवाह अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।
बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी सहित संबंधित उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्य नगरपालिका अधिकारी पीसीओ, सचिव एवं वार्ड प्रभारी उपस्थित रहे।

Home / Sidhi / अब होगी प्रधानमंत्री आवासों की जियो टैगिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो