scriptकलेक्टर के निर्देश पर बहरी तहसीलदार ने उचित मूल्य की दुकान पखड़ा का किया निरीक्षण | On the instructions of the Collector, Bahri Tehsildar inspected fair p | Patrika News
सीधी

कलेक्टर के निर्देश पर बहरी तहसीलदार ने उचित मूल्य की दुकान पखड़ा का किया निरीक्षण

देर से खुली पाई गई दुकान, तहसीलदार ने दी कड़ी चेतावनी, ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने दिए थे जांच के निर्देश

सीधीMar 31, 2020 / 09:53 pm

Manoj Kumar Pandey

On the instructions of the Collector, Bahri Tehsildar inspected fair p

On the instructions of the Collector, Bahri Tehsildar inspected fair p

सीधी। जिले के बहरी तहसील अंतर्गत शासकीय उचित मूल्य की दुकान पखड़ा का तहसीलदार बहरी वीके पटेल द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। पखड़ा उचित मूल्य की दुकान की शिकायत बार-बार जिला कलेक्टर के पास आ रही थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने तहसीलदार बहरी को जांच हेतु निर्देशित किया था।
कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार बहरी वीके पटेल द्वारा पखड़ा उचित मूल्य दुकान का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि दुकान अपने समय से न खुलकर देर से खुली पाई गई, वहीं ग्रामीणों का आरोप था कि उचित मूल्य की दुकान कभी समय से नहीं खुलती, किसान, मजदूर हितग्राही एक दिन पहले कार्ड जमा करते हैं तो फि र दूसरे दिन गल्ला अनाज देने के लिए सेल्समैन द्वारा बुलाया जाता है। इतना ही नहीं दूसरे दिन आने पर भी कभी-कभी अनाज नहीं मिल पाता। कार्ड धारियों ने बताया कि लोग 5 किलोमीटर से ज्यादा पैदल चल कर आते हैं और फिर अनाज न मिलने पर वापस जाना पड़ता है, वहीं निरीक्षण करने पहुंचे तहसीलदार बहरी वीके पटेल ने सभी कार्डधारियों का समस्या सुनते हुए समस्याओं का निदान करने का आश्वासन दिया। सेल्समैन द्वारा एक मशीन से धीमी गति से अनाज का वितरण किया जा रहा था, जहां तहसीलदार बाहरी द्वारा दो वजन कांटा मशीन चालू करवा कर लोगों को अनाज दिलाना शुरू किया गया, तहसीलदार बहरी स्वयं वहां घंटों बैठकर हितग्राहियों को अनाज का आवंटन कराया गया। वहीं सेल्समैन को हिदायत दी गई है कि अगर किसी भी प्रकार की हितग्राहियों को खाद्यान्न लेने के दौरान कोई असुविधा होती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सेल्समैन को निर्देशित किया कि दुकान की जो समय सीमा है उस समय पर दुकान खुल जानी चाहिए और दुकान बंद करने का समय 4 बजे है अगर 4 बजे के बाद भी लोग कतार में लगे हुए हैं तो जब तक कतार खत्म नहीं हो जाएगी तब तक अनाज वितरित करना सुनिश्चित करें।

Home / Sidhi / कलेक्टर के निर्देश पर बहरी तहसीलदार ने उचित मूल्य की दुकान पखड़ा का किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो