scriptयुवक की मौत पर चौकी प्रभारी, एएसआई सहित दो आरक्षक लाइन अटैच, जानें क्या है मामला | Outpost Charge, Two Attendants Attached with ASI | Patrika News
सीधी

युवक की मौत पर चौकी प्रभारी, एएसआई सहित दो आरक्षक लाइन अटैच, जानें क्या है मामला

सीधी के सेमरिया पुलिस चौकी का मामला

सीधीApr 05, 2019 / 02:23 am

Anil singh kushwah

police check

police check

सीधी. सेमरिया पुलिस चौकी से चंद मीटर की दूरी पर फरियादी युवक की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक ने चौकी प्रभारी व एक सहायक उप निरीक्षक सहित दो आरक्षकों को लाइन अटैच किया है। वहीं एसआई इंद्रराज सिंह को चौकी की कमान सौंपी है। बता दें कि इस मामले को लेकर मृतक के परिजनों ने सीधी सेमरिया मार्ग पर चक्काजाम किया था। आंदोलन में चुरहट विधायक शरदेंदु तिवारी व भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्रा भी शामिल हुए थे। उन्होंने मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराने, चौकी प्रभारी व ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच करने की मांग की थी। इसके लिए एएसपी को ज्ञापन भी सौंपा था।
पुलिस चौकी से चंद दूरी पर हुई थी घटना
गुरुवार को पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने जारी आदेश में लेख किया है कि 2 अप्रैल की सुबह 7 बजे फरियादी गंभीरे प्रजापति पिता दद्दी प्रजापति (50) निवासी पोंड़ी ने पुलिस चौकी बह्मनी में सूचना दी थी कि अमीरे प्रजापति पिता दद्दी (47) निवासी पोंड़ी का शव गजास नाले के पास बेर के पेड़ से लटका हुआ है। इस सूचना पर पुलिस चौकी बम्हनी में मर्ग क्र. 02/2019, धारा 174 जाफौ की कायमी की गई। मृतक की पत्नी व क्षेत्रीय विधायक शरदेंदु तिवारी ने मृतक की मृत्यु के संबंध में ड्यूूटी में उपस्थित पुलिस कर्मचारियों पर संदेह व्यक्त किया है। एसपी कार्यालय के पत्र क्रमांक पुअ/सीधी/ रीडर/ 3174-ए/ 2019, दिनांक 2 अप्रैल 2019 के माध्यम से जिला दंडाधिकारी सीधी की ओर से इस घटना की निष्पक्ष व मजिस्ट्रियल जांच कराने हेतु प्रतिवेदन प्रेषित किया है। जारी आदेश में आगे कहा है कि जांच की सुचिता को बनाए रखने के लिए गुरुवार पूर्वाह्न से चार पुलिसकर्मियों को रक्षित केंद्र सीधी संबद्ध किया जाता है।
ये हुए लाइन अटैच
पुलिस अधीक्षक तरूण नायक ने पुलिस चौकी सेमरिया प्रभारी आकाश सिंह राजपूत सहित ड्यूटी में मौजूद रहे पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया है। लाइन अटैच किए गए कर्मियों में चौकी प्रभारी सेमरिया के अलावा सहायक उप निरीक्षक राजमणि अहिरवार, आरक्षक कमलेश प्रजापति एवं रावेंद्र सिंह शामिल हैं। बताया गया कि घटना के दौरान यह सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर पुलिस चौकी सेमरिया में मौजूद थे।

Home / Sidhi / युवक की मौत पर चौकी प्रभारी, एएसआई सहित दो आरक्षक लाइन अटैच, जानें क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो