scriptआंतकियों के लिए फंडिंग कर रहा MP का एक युवक गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए करता था काम | saurabh shukla arrested by up ats help terrorist group | Patrika News
सीधी

आंतकियों के लिए फंडिंग कर रहा MP का एक युवक गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए करता था काम

यूपी एटीएस ने प्रयागराज से युवक को गिरफ्तार किया था।
सौरभ पाकिस्तान के लिए फंडिंग का काम करता था।

सीधीJul 28, 2019 / 11:50 am

Pawan Tiwari

terrorist

आंतकियों के लिए फंडिंग कर रहा MP का एक युवक गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए करता था काम

सीधी. यूपी एटीएस को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस ने प्रयागराज से पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की मदद करने वाले सौरभ शुक्ला को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, सौरभ शुक्ला पाकिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन लश्क-ए-तैय्याब के लिए भारत से फंडिंग का काम करता था। वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के सीधी जिले का रहने वाला है।

आतंकियों के संपर्क में था सौरभ
यूपीएटीएस के हत्थे चढ़ा सौरभ पाकिस्तान से फोन और इंटरनेट के अपने नेटवर्क के सदस्यों के साथ पाकिस्तान में बैठे लश्कर के हैंडलर के संपर्क में था। 24 वर्षीय सौरभ सीधी जिले के अगहर का रहने वाला है। सौरभ पर पाकिस्‍तानी हैंडलर के संपर्क में रहने का आरोप है। सौरभ भारत ने जानकारियां इक्ट्ठा करके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भेजता था. इतना ही नहीं सौरभ भारत से पैसा जुटाकर पाकिस्तान भेजता था।
terrorist
सहयोगियों के रूप में करता था काम
एटीएस सूत्रों के मुताबिक, भारत में पाकिस्तानी हैंडलर्स के निर्देश पर आपराधिक षड्यंत्र और कोडिंग करते हुए विभिन्‍न बैंक खातों में देश के अलग-अलग स्‍थान से भारी धनराशि मंगाकर लोगों को वितरित करते थे। सौरभ इन आरोपियों के सहयोगियों के रूप में काम करता था। सौरभ लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाकर उनका अकाउंट नंबर, एटीएम कार्ड लेकर उन खातों से पाकिस्‍तानी हैंडलर के निर्देश पर आए पैसों का आपराधिक लेन देन करता था।
पहले भी कार्रवाई कर चुकी है एटीएस
सतना के बलराम के बाद अब सीधी में सामने आया टेरर फंडिंग का मामला सामने आया है। इससे पहले रीवा के सेमरिया से एक युवक यूपी एसटीएफ ने आंतिकयों को फंडिंग करने के मामले में गिरफ्तार किया था। पिछले साल यूपी एटीएस ने यूपी, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के रीवा में छापे मार कर टेरर फंडिंग के जरिए पाकिस्तानी हैंडलर की मदद कर रहे 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। सौरभ भी उन्हीं में से एक था जो फरार हो गया था। 22 मार्च को दर्ज मुकदमे में सौरभ भी नामजद था।

Home / Sidhi / आंतकियों के लिए फंडिंग कर रहा MP का एक युवक गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए करता था काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो