scriptडिजिटल सिग्नेचर के बहाने किया गबन: सरपंच को धोखे में रखकर सचिव डकार गया 6.50 लाख रुपए | Secretary Dakar by keeping sarpanch in deception Gaya 6.50 Lakh | Patrika News
सीधी

डिजिटल सिग्नेचर के बहाने किया गबन: सरपंच को धोखे में रखकर सचिव डकार गया 6.50 लाख रुपए

मामला सीधी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत करवाही का

सीधीAug 10, 2019 / 06:24 pm

Anil singh kushwah

Indian Rupee

आज का पंचांग 2019

सीधी. सरपंच को धोखे में रखकर सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा पंचायत के खाते से राशि आहरित कर ली गई। जब सरपंच ने बैंक खाते का ब्यौरा देखा तब उसे राशि आहरण की जानकारी हो पाई। सचिव व रोजगार सहायक द्वारा निकासी गई राशि वापस करने को तैयार नहीं है, जिस पर महिला सरपंच के द्वारा जनपद व जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित कलेक्टर से शिकायत की गई है।
सांसद आदर्श ग्राम करवाही विवादों में
यह मामला सीधी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत करवाही की है। उल्लेखनीय है कि सांसद आदर्श ग्राम करवाही लंबे समय से विवादों में बना हुआ है, यहां की पूर्व सरपंच के द्वारा आत्महत्या कर लिया था, जिस पर कांग्रेस नेताओं पर प्रताडऩा का आरोप भी लगाया जा चुका है, एक बार फिर यह पंचायत सुर्खियों में आई है। बताया गया कि इस पंचायत की वर्तमान मे सुनीता साहू सरपंच है। जबकि सचिव रामशरण सिंह गोंड़ व रोजगार सहायक उमेश रजक है।
6.50 लाख रुपए डकारे, नहीं कराया काम
सरपंच के द्वारा शिकायत करते हुए बताया कि सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा डिजिटल सिंग्रेचर की मांग की गई थी, जिस पर वेंडर बनवाने के लिए मैं अपना सिग्रेचर दे दी। जिसके सहारे सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा 6 लाख 50 हजार रुपए आहरित कर ली गई, जिसके बदले कोई काम भी पंचायत में नहीं कराया गया है। शिकायत पर सीईओ के द्वारा सचिव के खिलाफ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Sidhi / डिजिटल सिग्नेचर के बहाने किया गबन: सरपंच को धोखे में रखकर सचिव डकार गया 6.50 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो