scriptशानों-शौकत से मनाया रसूलगंज सरकार का उर्स | Shanon celebrated luxury Rsulganj Urs | Patrika News
बांसवाड़ा

शानों-शौकत से मनाया रसूलगंज सरकार का उर्स

राजतालाब स्थित रसूल बाबा दरगाह पर रसूलगंज बाबा का उर्स शानों-शौकत से मनाया गया। जिसका आगाज शनिवार को परचम कुशाई की रस्म के साथ हुआ। देर रात को संदल की रस्म बड़े अदब के साथ की गई। रविवार को बाद नमाजे असर चादर शरीफ का जुलूस गौरखइमली स्थित मदार साहब के चिल्ला शरीफ से शुरू […]

बांसवाड़ाJan 30, 2017 / 12:20 pm

Ashish vajpayee

Shanon celebrated luxury Rsulganj Urs

Shanon celebrated luxury Rsulganj Urs

राजतालाब स्थित रसूल बाबा दरगाह पर रसूलगंज बाबा का उर्स शानों-शौकत से मनाया गया। जिसका आगाज शनिवार को परचम कुशाई की रस्म के साथ हुआ। देर रात को संदल की रस्म बड़े अदब के साथ की गई। रविवार को बाद नमाजे असर चादर शरीफ का जुलूस गौरखइमली स्थित मदार साहब के चिल्ला शरीफ से शुरू हुआ तथा होली चौक, पृथ्वीगंज, शाही दरवाजा से होता हुआ राजतालाब स्थित दरगाह पर पहुंचा, जहां अकीदतमंदों ने दरगाह शरीफ पर चादर शरीफ पेश की।
जुलूस में कुर्सी पर कोई भी बैठे राजा तो मेरा ख्वाजा है…हे हिंद के सुलतान मेरे गरीब नवाज…तू बड़ा गरीब नवाज…नाते रसूल एवं मनकबत पढ़ी गई। बाद नमाजे मगरीब लंगर का आयोजन किया गया। कुल की रस्म के साथ उर्स का समापन हुआ। इस दौरान जलसा सदर आबिद भाई पप्पू, शकील खान, तौफीक चिश्ती बाबा, जुबेर, फरीद भाई, सोनू, फैजान, जमील भाई बेट्री वाले, फिरोज भाई, युसुफ भाई, अबरार, मोहसीन खान आदि अकीदतमंद मौजूद थे। साथ ही आस्ताने पर दुरूद फातेहा पढ़कर देश की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो