scriptहादसे में कांस्टेबल भर्ती के एक अभ्यर्थी की मौत, तीन घायल | 1 died and three constable aspirant injured in accidetnt | Patrika News
सीकर

हादसे में कांस्टेबल भर्ती के एक अभ्यर्थी की मौत, तीन घायल

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के चार अभ्यर्थी रविवार को दो जगह हादसे का शिकार हो गए। जिनमें से एक की मौत हो गई।

सीकरNov 09, 2020 / 10:49 am

Sachin

हादसे में कांस्टेबल भर्ती के एक अभ्यर्थी की मौत, तीन घायल

हादसे में कांस्टेबल भर्ती के एक अभ्यर्थी की मौत, तीन घायल

सीकर. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के चार अभ्यर्थी रविवार को दो जगह हादसे का शिकार हो गए। जिनमें से एक की मौत हो गई। जबकि तीन घायल हो गये। इनमें से एक हादसा रींगस में श्रीमाधोपुर रोड पर हुआ। जबकि दूसरा पलसाना में हुआ। दोनों जगह बाइक पर परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी हादसे का शिकार हुए। जिनमें रींगस हादसे में एक अभ्यर्थी की मौत हेा गई।

अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर
रींगस. कस्बे के श्रीमाधोपुर सड़क पर रविवार को अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, वहीं दूसरा युवक गंभीर घायल हो गया। पुलिस के अनुसार गुढा झुंझुनूं निवासी नीरज पुत्र रामनिवास व रामरतन पुत्र शंकरलाल परीक्षा देने के लिए बाइक से रेनवाल जा रहे थे। श्रीमाधोपुर सड़क मार्ग पर अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में नीरज की मौत हो गई जिसके शव को रींगस सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया गया। गंभीर घायल रामरतन को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया। परिजनों के आने पर पुलिस ने नीरज के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

दो अभ्यर्थी हादसे में घायल

पलसाना. कस्बे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर भदाला की ढाणी तिराहे पर रविवार सुबह पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे बाइक सवार अभ्यर्थियों को एक कार ने टक्कर मार दी। जिसमें दो जने घायल हो गए। बाद में दोनों को पलसाना अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से एक को सीकर रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार कोटड़ी लुहारवास निवासी नेकीराम व रवि बाइक पर सवार होकर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने जा रहे थे। इस दौरान पलसाना के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 52 के भदाला की ढाणी तिराहे पर एक कार की टक्कर लगने से दोनों बाइक से गिरकर घायल हो गए। बाद में दोनों को उपचार के लिए पलसाना अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद नेकीराम को सीकर रेफर कर दिया गया।

सात प्रश्न हुए रिपीट

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के तीसरे दिन रविवार को भी जिलेभर में बेरोजगारो का मेला लगा रहा। बस स्टैण्ड से लेकर रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों का रैला नजर आया। शेखावाटी में तीसरे दिन 40 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए है। रविवार को दो पारियों में हुई परीक्षा में कई सवाल रिपिट हुए है। इसको लेकर भी अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताते हुए नॉर्मलाईजशन करने की मांग की है। रविवार की परीक्षा में पेरा खिलाड़ी देवेन्द्र झाझडिय़ा, स्वायत्त शासन मत्री शांति धारीवाल, मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र संबंधी कई सवाल दुबारा से पूछे गए। एक्सपर्ट ज्योति मील ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा की कट ऑफ पिछली भर्ती के मुकाबले आगे बढऩे की संभावना है। उन्होंने बताया कि संविधान संबंधी प्रश्न काफी सरल रहे। इसके अलावा तर्क शक्ति व कम्प्यूटर संबंधी कई प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को काफी उलझाया।


सख्त तलाशी बनी मुसीबत

कांस्टेबल भर्ती में पुलिस की सख्त तलाशी कई अभ्यर्थियों के लिए मुसीबत बन गई। तलााशी के दौरान जांच टीम ने बैग, हेलमेट सहित अन्य सामग्री सेंटर के बाहर ही रखवा ली। परीक्षा समाप्ति के बाद कई अभ्यर्थियों की चाबी सहित अन्य सामग्री गुम होने की शिकायत भी सामने आई है।


बेरोजगारों के लिए निशुल्क इंतजाम
बस डिपो के पास भगत सिंह बॉयज छात्रावास व गैलेक्सी लाइब्रेरी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क इंतजाम किए गए। इस मौके पर रिपुदमन खीचड़, दीपेंद्र खीचड़, हरी चौधरी, महेश सेवदा, शिवभगवान सैनी, जगदीश मील आदि ने सहयोग किया।

Home / Sikar / हादसे में कांस्टेबल भर्ती के एक अभ्यर्थी की मौत, तीन घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो