scriptन्यू ईयर पर 11 परिवारों को मिली ‘हेल्दी हैप्पीनेस’ | 12 corona positive found in sikar | Patrika News
सीकर

न्यू ईयर पर 11 परिवारों को मिली ‘हेल्दी हैप्पीनेस’

राजस्थान के सीकर जिले में नए साल के पहले दिन 11 परिवारों को ‘हेल्दी हैप्पीनेस’ मिली। जिले के 11 कोरोना (Corona Virus) मरीज स्वस्थ होने पर यह खुशी उनके नए साल के तोहफ के रूप में पहुंची।

सीकरJan 01, 2021 / 10:38 pm

Sachin

cofona_7_1.jpg

(12 corona positive found in sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में नए साल के पहले दिन 11 परिवारों को ‘हेल्दी हैप्पीनेस’ मिली। जिले के 11 कोरोना (Corona Virus) मरीज स्वस्थ होने पर यह खुशी उनके नए साल के तोहफ के रूप में पहुंची। जबकि 12 नए कोरोना मरीज (Corona Positive) मिले। इसी के साथ जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 9 हजार 325 व स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 96.89 फीसदी की दर से 9 हजार 35 पहुंच गया। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सीकर शहर में 4, कूदन, लक्ष्मणगढ और नीमकाथाना में 1-1, श्रीमाधोपुर क्षेत्र में 3 और दांता ब्लॉक में 2 नए शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इन मरीजों का लक्षणों के आधार पर उपचार शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में अब 192 मरीजों का उपचार चल रहा है।


524 सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में अब तक 1 लाख 43 हजार 494 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 31 हजार 993 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जबकि 524 सैम्पल की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन हैं।

चार से फिर शुद्ध के लिए युद्ध
सीकर. मकर संक्रांति के पर्व के मद़्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार से आठ जनवरी तक शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत जिलेभर में खाद्य वस्तुओं की जांच के लिए सैम्पल लिए जाएंगे। वहीं मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि निदेशालय से मिले निर्देशानुसार अभियान के तहत खाद्य वस्तुओं के प्रतिष्ठानों व दुकानों पर खाद्य वस्तुओं की जांच की जाएगी और मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशानुसार चार से आठ जनवरी तक चलाए जाने वाले अभियान के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं विभाग की ओर से जिले में खाद्य वस्तुओं की जांच के लिए बनाई जाने वाले खाद्य जांच प्रयोगशाला के लिए अनुमानित 85 लाख रूपए का तकमीना बनाकर भिजवाया गया है, ताकि जिले में खाद्य वस्तुओं की जांच के लिए प्रयोगशाला बनाई जा सके।

जांच के लिए सैम्पल भेजने की दी जानकारी

वीडियो कान्फ्रेंस में ब्रिटेन से आए नागरिकों की स्वास्थ्य जांच के साथ उनके सैम्पल लेने पर जोर दिया गया। वहीं लिए सैम्पल की जांच के लिए भेजते समय बरती जाने वाली सावधानियों व सैम्पलिंग को लेकर उच्चाधिकारियों ने निर्देश दिए। वीडियो कान्फ्रेंस में उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला, श्री कल्याण अस्पताल के पीएमओ डॉ अशोक चौधरी व अन्य विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों ने भाग लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो