scriptकंटेनर से 45 लाख की अवैध शराब पकड़ी, तस्करी का ऐसा तरीका देखकर पुलिस भी हैरान | 45 lakhs of illegal liquor caught in fatehpur sikar | Patrika News
सीकर

कंटेनर से 45 लाख की अवैध शराब पकड़ी, तस्करी का ऐसा तरीका देखकर पुलिस भी हैरान

अवैध शराब की तस्करी करने वालों ने पुलिस से बचने के नए तरीकों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। बुधवार को फतेहपुर सदर थाना पुलिस ने 45 लाख की शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा।

सीकरJun 13, 2019 / 06:42 pm

Vinod Chauhan

अवैध शराब की तस्करी करने वालों ने पुलिस से बचने के नए तरीकों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। बुधवार को फतेहपुर सदर थाना पुलिस ने 45 लाख की शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा।

कंटेनर से 45 लाख की अवैध शराब पकड़ी, तस्करी का ऐसा तरीका देखकर पुलिस हो गई हैरान

फतेहपुर.

अवैध शराब ( illegal liquor ) की तस्करी करने वालों ने पुलिस से बचने के नए तरीकों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। बुधवार को फतेहपुर सदर थाना पुलिस ने 45 लाख की शराब से भरे कंटेनर को पकड़ा। जिसके चारों तरफ चावल का भूसा भरा हुआ था और चालक ने इसके बीच में शराब के 43200 पव्वे छुपा रखे थे। जो कि, हरियाणा से गुजरात सप्लाई होने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने कंटेनर के चालक को गिरफ्तार कर लिया और भारी मात्रा में जब्त अवैध शराब के बारे में आरोपी से पूछताछ कर रही है। सीओ फतेहपुर कुशाल सिंह ने बताया कि नेशनल हाइवे 58 पर फतेहपुर सालासर के बीच मरडाटू गांव के पास कंटेनर को पकड़ा तो भूसे के बीच छूपा कर रखी अवैध शराब को देखकर पुलिस भी सकते में आ गई थी। चालक ने इसमें गुजरात सप्लाई होने जा रहे 900 कार्टुन दबा रखे थे। इससे पहले जब सदर थानाधिकारी आलोक पूनियां को मुखबिर से सूचना मिली तो नाकाबंदी कर पंजाब नंबरों के कंटेनर को रूकवाया गया। उसमें चावल के भूसे से भरे कट्टे रखे हुए थे। इसके बाद अवैध शराब के साथ चरखी दादरी निवासी कंटेनर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया।


आका का नहीं बताया नाम
कंटेनर चालक अनिल ने बताया कि उसको शराब से भरा कंटेनर जोधपुर पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जोधपुर पहुंचने के बाद कंटेनर को उसे दूसरे चालक को सौंपना था। जो कि, आगे उसका इंतजार कर रहा है। हालांकि आरोपी ने अपने आका का नाम नहीं बताया। जिसने उसको अवैध शराब से भरे कंटेनर के साथ भिजवाया था। पुलिस उसके बारे में पूछताछ कर रही है।


बच निकला एक कंटेनर
थानाधिकारी आलोक पूनिया ने बताया कि पुलिस के पास रात को एक और शराब से भरे कंटेनर की जानकारी आई थी। लेकिन, पुलिस उसको पकड़ती तब-तक वह मौके से पार हो चुका था। इसके बाद शाम को पुलिस ने दूसरे कंटेनर को जब्त कर उसमें रखी लाखों रुपयों की शराब बरामद कर ली। सूत्रों का कहना है कि हरियाणा से हर दिन राजस्थान के रास्तों से होकर अवैध शराब गुजरात पहुंचाई जा रही है।


अवैध शराब की बोतलों पर सेल फॉर अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है। जबकि बोतल पर लेबल मेड इन चंडीगढ़ छपा है। पुलिस अवैध शराब के सरगना तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। ताकि अवैध कारोबार का पर्दाफाश किया जा सके। -देवेंद्र शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

Home / Sikar / कंटेनर से 45 लाख की अवैध शराब पकड़ी, तस्करी का ऐसा तरीका देखकर पुलिस भी हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो