चूरू में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला सीकर व जयपुर के अस्पताल में रही, सैंकड़ों में संक्रमण के खतरे से हडक़ंप

कोरोना पॉजिटिव निकली महिला सीकर व जयपुर के अस्पताल में रही, सैंकड़ों में संक्रमण का खतरा

By: Sachin

Updated: 28 Mar 2020, 12:45 PM IST

सीकर. चूरू में कोरोना वायरस (Corona virus)से संक्रमित मिली महिला की खबर से सीकर व जयपुर जिले में हडक़ंप मच गया है। क्योंकि महिला तीन दिन पहले ही सीकर के जनाना अस्पताल (Sikar Janana Hospital) में अपनी बीमार पोती के साथ रातभर रुकी थी। इसके बाद वह चिकित्सकों की सलाह पर पोती के साथ जयपुर के जेके लोन अस्पताल में चली गई थी। ऐसे में दोनों अस्पताल के सैंकड़ों लोग उसके संपर्क में आए। लिहाजा महिला के कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलते ही सीकर के स्वास्थ्य विभाग में भी हडक़ंप मच गया। विभाग ने उन सभी चिकित्सकों व स्टाफ के साथ उन तमाम लोगों की सूची बनाकर स्क्रीनिंग शुरू कर दी है, जो उस दिन अस्पताल में थे। वहीं, जयपुर में भी संपर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेट किए जाने की कवायद तेज हो गई है। गौरतलब है कि चूरू के स्वास्थ्य विभाग को सालासर की रहने वाली दादी और पोती में एक साथ संक्रमण की खबर मिली थी। जिसके बाद विभाग ने उनकी जांच कराई तो पोती की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन दादी की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है।

 

इटली से आए थे
दादी-पोती सालासर के भांगीवाद गांव की रहने वाली बताई जाती हैं। बताया जा रहा है कि महिला के परिवार के कुछ लोग करीब 20-25 दिन पहले इटली से आए थे। उनके जाने के बाद पोती को खांसी जुकाम की शिकायत हुई। जिसे लेकर महिला 26 मार्च को डॉक्टरों की सलाह पर जयपुर के जेके लोन अस्पताल पहुंची। वहां लक्षणों को भांप कर डॉक्टरों ने बच्ची और दादी दोनों का कोविड-19 टेस्ट कराने को कहा। बच्ची को पीडियाट्रिक वार्ड में रखा गया और महिला को मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया। शुक्रवार शाम को रिपोर्ट आई, तो बच्ची तो निगेटिव निकली, लेकिन महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।


जिला प्रशासन में हडक़ंप

इसके बाद जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हडक़ंप मच गया। मेडिकल टीम मौके पर पहुंची। इधर, डीबीएच अस्पताल में कोरोना ईकाई को भी अलर्ट पर डाल दिया गया। इस दौरान महिला और उसके परिवार के संपर्क में आए लोगों की पहचान शुरू कर दी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned