scriptहाइटेंशन लाइन के करंट से युवक की मौत, अस्पताल में शुरू हुआ आंदोलन | A young man died due to the current of the Hightation Line | Patrika News
सीकर

हाइटेंशन लाइन के करंट से युवक की मौत, अस्पताल में शुरू हुआ आंदोलन

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में बीती रात हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों को दोषी बताते हुए कस्बेवासियों ने बवाल कर दिया। परिजनों के साथ काफी संख्या में लोग सुबह ही सरकारी कपिल अस्पताल पहुंच गए।

सीकरOct 21, 2020 / 01:42 pm

Sachin

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलसा युवक, अस्पताल में शुरू हुआ आंदोलन

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलसा युवक, अस्पताल में शुरू हुआ आंदोलन

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में बीती रात हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों को दोषी बताते हुए कस्बेवासियों ने बवाल कर दिया। परिजनों के साथ काफी संख्या में लोग सुबह ही सरकारी कपिल अस्पताल पहुंच गए। जहां समाचार लिखे जाने तक लोग धरने पर बैठ प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार मृतक झुंझुनूं का खेतड़ी निवासी 28 वर्षीय सूबेसिंह है। जो पेशे से मजदूर था। रात को मोतीबाग इलाके में वह छत के ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी लाइन की जद में आने से झुलस गया। घटना के बाद परिजन उसे लेकर तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया। लेकिन, आक्रोशित परिजनों ने पोस्टमार्टम से इन्कार कर दिया। परिजन तीन मांग पूरी होने पर ही शव लेने की बात पर अड़ गए हैं।

कार्रवाई व मुआवजे की मांग
सरकारी अस्पताल में न्याय की मांग को लेकर मृतक के परिजनों के पक्ष में कई दलों व संगठनों के कार्यकर्ता भी उतर आए हैं। जो हाईटेंशन लाइन हटाने के साथ बिजली विभाग के दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई और पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हादसा बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से हुआ है। जिन्होंने बार बार की गुहार के बाद भी आबादी इलाके से हाईटेंशन लाइन को नहीं हटवाया। ऐसे में घटना के पूरे दोषी वे अधिकारी ही हैं। अपनी मांग को लेकर प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं। प्रदर्शन में पाटन प्रधान संतोष गुर्जर, सांवलराम यादव, राजेश बहेड़ा सहित काफी संख्या में लोग शामिल है।


बहनोई के घर रहता था मृतक
जानकारी के अनुसार मृतक सूबेसिंह झुंझुनूं के खेतड़ी तहसील का निवासी है। जो नीमकाथाना में मोतीबाग में अपने बहनोई के यहां रहता था। वह पेशे से मजदूर था। मंगलवार रात को करीब आठ बजे वह छत पर किसी काम से गया था। इसी दौरान वह छत के ऊपर से गुजर रही 11 हजारा केवी लाइन की चपेट में आ गया। हादसे में वह बुरी तरह झुलस गया था। जिसे अस्पताल ले जाते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक शादीशुदा व एक बच्चे का पिता बताया जा रहा है।

मांग मानने पर ही उठेगा शव
प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर सुबह से अड़े हैं। इस बीच पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उन्हें समझाने में जुटे हैं। लेकिन, वे अपनी मांग पूरी होने पर ही शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव लेने की बात कह रहे हैं। ऐसे में मौके पर गहमागहमी का माहौल बना हुआ है।

Home / Sikar / हाइटेंशन लाइन के करंट से युवक की मौत, अस्पताल में शुरू हुआ आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो