scriptमतदान के बाद किसानों ने ली खेतों की सुध | Patrika News
सीकर

मतदान के बाद किसानों ने ली खेतों की सुध

सीकर की प्याज मंडी के प्लेटफार्म पर लगा प्याज की बोरियों का ढ़ेर

सीकरApr 22, 2024 / 05:22 pm

Puran

सीकर की प्याज मंडी के प्लेटफार्म पर लगा प्याज की बोरियों का ढ़ेर
लोकसभा चुनाव में मतदान करने के बाद शनिवार को किसानों ने खेतों की सुध ली। किसानों ने अपने खेतों में प्याज की खुदाई की और ट्रेक्टर ट्रॉलियों के जरिए प्याज के कट्टे लेकर सीकर मंडी में पहुंचे। मतदान के दौरान सीकर मंडी में दो दिन के अवकाश के बाद प्याज की बोली लगाई गई। सुबह मंडी में किसानों की भीड़ रही। व्यापारियों ने खेतों से प्याज की खरीद की। सीकर मंडी में शनिवार को प्याज के थोक भाव छह से 13 रुपए प्रति किलो तक बोले गए। व्यापारियों के अनुसार आगामी दिनों में प्याज के भाव तेज रहने के आसार है।

इस कारण आई गिरावट

सीकर जिले में इस समय प्याज की खुदाई चल रही है। सीकर मंडी में प्याज का सीजन करीब चार माह चलता है जो मार्च माह के अंतिम सप्ताह में शुरू हो जाता है। सीकर के प्याज की मिठास को देखते हुए दूसरे राज्यों के व्यापारी मंडी में बोली लगाने आते हैं लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए अधिकांश व्यापारी अपने-अपने घरों को चले गए जिससे प्याज का सीजन एक बार बेपटरी हो गया। वहीं किसानों ने मंडी बंद होने के कारण प्याज की खुदाई की। जिससे सीकर मंडी में करीब 20 हजार कट्टे के सीजन के प्याज उत्पादन में जिले के करीब पचास हजार किसान प्रत्यक्ष रूप से निर्भर है। 

इनका कहना है

मतदान के कारण दो दिन के अवकाश के बाद सीकर मंडी में प्याज की खरीद दोबारा शुरू हो गई है। मंडी में प्याज के थोक भाव छह से 13 रुपए प्रतिकिलो तक बोले गए।
देवीलाल चौधरी, थोक विक्रेता सीकर मंडी

Hindi News/ Sikar / मतदान के बाद किसानों ने ली खेतों की सुध

ट्रेंडिंग वीडियो