scriptअंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने के बाद तनावपूर्ण माहौल, युवक को ट्रैक्टर से बांध घसीटने की कोशिश | ambedkar's statue damaged by unknown dispute drag to man | Patrika News
सीकर

अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने के बाद तनावपूर्ण माहौल, युवक को ट्रैक्टर से बांध घसीटने की कोशिश

Ambedkar’s Statue Damaged : इलाके के नजदीकी गांव छापर में अम्बेडकर की मूर्ति को पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त करने के बाद भी तनाव कम नहीं हुआ है।

सीकरJul 12, 2019 / 06:27 pm

Vinod Chauhan

Ambedkar's Statue Damaged : इलाके के नजदीकी गांव छापर में अम्बेडकर की मूर्ति को पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त करने के बाद भी तनाव कम नहीं हुआ है।

अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने के बाद तनावपूर्ण माहौल, युवक को ट्रैक्टर से बांध घसीटने की कोशिश

थोइ/चला.

Ambedkar’s Statue Damaged : इलाके के नजदीकी गांव छापर में अम्बेडकर की मूर्ति को पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त करने के बाद भी तनाव कम नहीं हुआ है। गुरुवार को दो युवकों से मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग थाने पर एकत्र होकर प्रदर्शन करने लगे। बाद में पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर मामला शांत किया। पुलिस के अनुसार दोपहर लगभग 12 बजे सुनिल वर्मा व नेमीचन्द वर्मा मूंगफली का बीज लाने बाइक से नीमकाथाना जा रहे थे। आरोप है कि रास्ते में नानूराम, प्रकाश व अन्य युवक ट्रैक्टर में सवार होकर बासड़ी की तरफ से आ रहे थे। उन्होंने सुनील व नेमीचन्द को रास्ते में रोककर मारपीट की व टैक्टर के पीछे बांधकर घसीटने लगे। सुनिल की जेब से तीस हजार रुपए भी निकाल लिए।

इस पर सुनील के पक्ष के सैकड़ों लोग शाम को थाने पर एकत्र हो गए। लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया। लोगों का कहना था कि अम्बेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने वाले की पुलिस को सूचना गांव के युवक अशोक कुमार ने दी थी। पुलिस ने उसकी सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपी पक्ष के लोग अशोक को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर थाने का घेराव कर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। देर रात तक लोग थाने पर डटे रहे। इस दौरान गीगराज वर्मा सचिव संविधानिक अधिकार संगठन, श्योदान जोड़ली, बंटी, जितेन्द्र, सुरेन्द्र सहित अनेक लोग उपस्थित थे।


आरोपी को जेल भेजा
अम्बेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के आरोपी रामनिवास गुर्जर को गुरुवार को नीमकाथाना कोर्ट में पेश किया जहाँ से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

Home / Sikar / अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने के बाद तनावपूर्ण माहौल, युवक को ट्रैक्टर से बांध घसीटने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो