scriptVIDEO : फिर जिंदा हुई आनंदपाल गैंग, जेल में बैठा ये गुर्गा चला रहा है पूरा गिरोह | Anandpal Gang Again Active in Sikar For Big Crime in Rajasthan | Patrika News
सीकर

VIDEO : फिर जिंदा हुई आनंदपाल गैंग, जेल में बैठा ये गुर्गा चला रहा है पूरा गिरोह

राजस्थान पुलिस के लिए में खौफ का दूसरा नाम बने गैंगस्टर आनंदपाल को मरे सालभर होने को है। लेकिन आनंदपाल गैंग उसकी मौत के बाद भी सक्रिय है।

सीकरMar 20, 2018 / 06:01 pm

vishwanath saini

jinda hai anandpal

sikar

सीकर.

राजस्थान पुलिस के लिए में खौफ का दूसरा नाम बने गैंगस्टर आनंदपाल को मरे सालभर होने को है। अजमेर जेल में बंद आनंदपाल 3 सितम्बर 2015 को पेशी से लौटते समय फरार हो गया था। डेढ़ साल तक राजस्थान पुलिस आनंदपाल को तलाशने के लिए ऐडी-चोटी तक का जोर लगा दिया। एक-एक करके उसके दर्जनों गुर्गों को गिरफ्तार किया। साथ में फरार हुए सीकर के गैंगस्टर सुभाष बराल तक को पकड़ लिया था। पूरे राजस्थान में आनंदपाल गैंग की पुलिस ने कमर तोड़ दी थी।

फरारी के दौरान आनंदपाल व पुलिस का आमना-सामना भी हुआ। आनंदपाल ने थानेदार पर गोली तक चलाई, मगर पुलिस आनंदपाल को जिंदा नहीं पकड़ पाई। आखिर 24 जून 2017 को राजस्थान पुलिस ने स्पेशल अभियान चलाकर चूरू जिले के गांव मालासर में श्रवण सिंह के घर छुपे आनंदपाल को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके बाद लगा था कि आनंदपाल गैंग का सफाया हो गया, लेकिन आनंदपाल गैंग उसकी मौत के बाद भी सक्रिय है। उसके गुर्गों ने फिर से सर्किय होने का सबूत दिया है।

Anandpal

राजस्थान की सीकर पुलिस ने 19 मार्च को सीकर में अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। हथियारों में एक-एक कार्बाइन, रिवाल्वर व सात हाइटेक पिस्टल और 400 जिंदा कारतूस शामिल है। सीकर एसपी विनित कुमार ने बताया कि रविवार देर रात तीन बजे सीकर सदर थाना इलाके में धोद रोड पर नाकाबंदी के दौरान गांव कांसली निवासी नरेश व चंद्रभान को पकड़ा है। ये बाइक पर तेज स्पीड में जा रहे थे। नाकाबंदी कर रही पुलिस ने इन्हें रोककर तलाशी ली तो इनके पास बैग से पांच पिस्टल, सात छोटी मैगजीन पिस्टल की व दो बड़ी मैगजीन बरामद हुई।

Sadar police sikar

युवकों के पास से इतने हथियार मिलने पर सकते में आई पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल जब्त कर ली और फिर इनके घरों पर दबिश दी। कांसली निवासी चंद्रभान के मकान से तलाशी के दौरान एक कार्बाइन, एक रिवाल्वर, 150 कारतूस, 30-06 एपीआरजी, 30 कारतूस 12 बोर, 67 कारतूस 0.38, 163 कारतूस 7.62 एमएम, सात पिस्टल एवं सात मैगजीन जब्त कर दोनों युवकों को थाने ले आए।

sikar

ये है इनका आनंदपाल गैंग से कनेक्शन

कांसली निवासी नरेश व चन्द्रभान से पुलिस पूछताछ में आनंदपाल के खास गुर्गे सुभाष बराल की गैंग का नाम सामने आ रहा है, हालांकि जुराठड़ा सरपंच की हत्या के बाद सुभाष बराल जेल में है। सामने यह भी आ रहा है कि ये बदमाश राजस्थान में किसी बड़े नेता और एक गैंगस्टर को मारने के लिए ये हथियार लेकर आए थे।

सीकर के युवकों ने यहां से खरीदे हथियार

सीकर में जब्त किए गए हथियार यूपी और पंजाब से खरीदे गए हैं। इसकी तस्दीक के लिए आरोपित चंद्रभान को पुलिस बीकानेर लेकर गई है। यहां किसी जेपी नाम के व्यक्ति को पुलिस तलाश कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. तेजपाल ङ्क्षसह के अनुसार चंद्रभान को पुलिस टीम के साथ बीकानेर लेकर गए हैं। इनके बाकी के साथियों का पता लगाया जा रहा है। युवकों तक पुलिस मोबाइल के जरिए पहुंची थी।

sikar

बिना मार्का के हैं हथियार


बरामद की गई कार्बाइन सहित बाकी के हथियारों पर भी किसी कंपनी का मार्का नहीं है। जानकारी में आया है कि इन हथियारों को यूपी में विशेष तौर पर तैयार करवाया गया है। मूल नहीं होने पर भी पकड़ में आई कार्बाइन की क्षमता है कि इसमें 30 से 35 गोलियां एक साथ डल सकती है और एक बार ट्रिगर दबाने के बाद 70 से 80 मीटर की दूरी तक इससे आसानी के साथ निशाना साधा जा सकता है।

sikar

थमा था सिलसिला


आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद अपराधी गिरोह की गैंगवार का सिलसिला भी थम गया था। हालांकि इसके बाद पलसाना के जुराठड़ा गांव में सरदार राव की हत्या के मामले में सुभाष बराल के गुर्गों का खुलासा हुआ था।

 

sikar

ढाबे के पास ट्रक के पीछे छुपी रही पुलिस

मुखबिर से सूचना प्राप्त होते ही जाब्ते ने मोर्चा संभाल लिया था। शक नहीं हो इसके लिए बाइक के नहीं आने तक पुलिस ने सड़क के पास स्थित ढ़ाबों पर खड़े ट्रकों की ओट ले रखी थी। पुलिस के कुछ जवान सादा वर्दी में और कई वर्दी में घात लगाकर बाइक का इंतजार कर रहे थे।

चंद्रभान और नरेश से मौके से हथियार बरामद कर पुलिस इनको थाने ले आई। कड़ाई से पूछताछ में चंद्रभान ने बताया कि उसके घर भी हथियार रखे हैं। इसके बाद रात का अंधेरा छटते ही पुलिस ने इसके घर को घेर कर तलाशी ली तो कमरे में रखे बक्शे के अंदर छुपाए हुए हथियार बरामद हो गए।

Home / Sikar / VIDEO : फिर जिंदा हुई आनंदपाल गैंग, जेल में बैठा ये गुर्गा चला रहा है पूरा गिरोह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो