scriptअंजली पर टूटा दुखों का पहाड़ : सेहत को घेरा संक्रमण ने | Anjali's broken hill of grief: Health transit | Patrika News
सीकर

अंजली पर टूटा दुखों का पहाड़ : सेहत को घेरा संक्रमण ने

अंजली पर टूटा दुखों का पहाड़ : सेहत को घेरा संक्रमण ने

सीकरFeb 27, 2019 / 05:38 pm

Kailash

sikar

अंजली पर टूटा दुखों का पहाड़ : सेहत को घेरा संक्रमण ने


सुधार नहीं होने पर अंजली को किया जयपुर रेफर
सीकर. जनाना अस्पताल में भर्ती नवजात अंजली के स्वास्थ्य में तीसरे दिन मंगलवार को सुधार नहंी हुआ। पीलिया और सांस लेने में परेशानी बढऩे पर चिकित्सकों ने अंजली को बेहतर इलाज के लिए जयपुर भेजने का निर्णय किया। सुबह बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी अस्पताल की एसएनसी यूनिट पहुंचे और अंजली के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके बाद रेफर करने की प्रक्रिया शुरू की गई और अस्पताल के एक कपांउडर के साथ अंजली को जयपुर के जेके लोन अस्पताल भेजा गया। जहां स्वास्थ्य में सुधार होने पर अंजली को वापस सीकर लाया जाएगा। इसके बाद अंजली को सीकर के शिशु गृह में रखा जाएगा। गौरतलब है कि लक्ष्मणगढ इलाके में रविवार तडक़े आंतरोली से पीपली जाने वाले रास्ते पर अज्ञात व्यक्ति सडक़ किनारे स्थित झाडि़यों में नवजात को फेंक दिया था। इसके बाद नवजात को जनाना अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
प्री हिस्ट्री नहीं होने से किया रेफर
झाडियो में फेंकने के दौरान नवजात के गले के पास दो जगह कांटे चुभ गए। इसके बाद से सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई। इसके अलावा खुले में कई घंटे तक रहने के कारण नवजात पीलिया की चपेट में आ गई। अस्पताल के चिकित्सक डॉ एसएन बिजारणिया ने बताया कि मासूम के खुले में मिलने से संक्रमण बढ़ गया। बेहतर इलाज हो सके इसके लिए अंजली को रेफर किया गया है।
कॉलेज संबद्धता आवेदन १२ मार्च तक
सीकर. पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को संबद्धता देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विवि संबद्धता प्रभारी डॉ. अशोक महला ने बताया कि २७ फरवरी से १२ मार्च तक एंडोमेंड फंड की निर्धारित राशि जमा कर बिना विलंब शुल्क के कॉलेज संचालक संबद्धता के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते है। कॉलेज संचालक संबद्धता के आवेदन ऑफलाइन के अलावा विश्वविद्यालय की वेबसाइट से भी प्राप्त कर सकते हैं। संबद्धता आवेदन प्राप्त करने के साथ ही कॉलेजों की निरीक्षण प्रक्रिया भी चलेगी। विश्वविद्यालय ने यूजीसी के १५ व ३५ लाख के एंडोमेंड फंड को कम करते हुए कॉलेजों को राहत देने का काम किया है।
कॉलेज संचालकों को सामाजिक कोर्स के लिए ३ लाख रुपए और व्यवसायिक कोर्स के लिए ३.३० लाख रुपए एंडोमेंड फंड जमा कराना होगा। इस बार संबद्धता व एंडोमेंड फंड की राशि में जीएसटी के साथ जमा करानी होगी। पिछले कई दिनों से कॉलेज संचालकों को इसका इंतजार था।
सडक़ हादसे में गर्भवती महिला की मौत
सीकर ञ्च पत्रिका. दवा लेने के लिए बाइक पर अपने ससुर के साथ जयपुर गई गर्भवती महिला को ट्रक ने रौंध दिया। इससे दोनों की मौत हो गई। हादसे में गर्भवती महिला के गर्भ में पल रही नन्ही जान भी दुनिया में आने से पहले ही विदा हो गई। जानकारी के अनुसार जड़वालों की ढाणी दिवराला सीकर निवासी रामावतार अपनी गर्भवती बहु पिंकी को लेकर जयपुर दवा लाने गया था।
जयपुर अपने पीहर वालों से मिलने के बाद पिंकी अपने ससुर के साथ दवा लेकर वापस बाइक पर लौट रही थी। लेकिन, हरमाड़ा थाना क्षेत्र में नींदड़ मोड़ के पास इनकी बाइक को पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। बाइक फिसलकर कर ट्रक के पहियों के नीचे आने से दोनों की कुचल जाने से मौत हो गई। इनके साथ एक नन्हीं जान भी दुनिया में आने से पहले ही विदा हो गई। हालांकि घटना के बाद चालक ट्रक छोडक़र भाग गया। पुलिस ने ससुर और उसकी पुत्रवधु का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए।
मातम में बदली खुशी
पिंकी की शादी नवम्बर २०१७ में रामावतार के बड़े बेटे हेमंतकुमार के साथ हुई थी। परिजनों ने बताया कि पिंकी गर्भवती थी। इसीलिए डॉक्टर से जांच कराने और दवाएं लेने जयपुर आई थी। पिंकी परिवार में बड़ी बहू थी इसलिए नन्हे मेहमान के आने को लेकर घर में सभी लोग उत्सुक थे। लेकिन काल बनकर आए ट्रक ने तीनों की सांसें छीन ली और खुशी मातम में बदल गई।

Home / Sikar / अंजली पर टूटा दुखों का पहाड़ : सेहत को घेरा संक्रमण ने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो