scriptकोरोना पॉजिटिव के संदिग्ध भाई को छोड़ा श्मशान घाट, रास्ता पहुंचते हुए पैदल पहुंचा अस्पताल | Big Mistake : Corona positive's suspected brother left Cremation place | Patrika News
सीकर

कोरोना पॉजिटिव के संदिग्ध भाई को छोड़ा श्मशान घाट, रास्ता पहुंचते हुए पैदल पहुंचा अस्पताल

सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भले ही व्यापक इंतजाम किए गए हो, पर प्रदेश की राजधानी में रविवार को इस मामले में प्रशासन की भारी लापरवाही सामने आई है।

सीकरApr 28, 2020 / 02:48 pm

Sachin

बड़ी चूक: कोरोना पॉजिटिव के संदिग्ध भाई को छोड़ा श्मशान घाट, चार किलोमीटर लोगों से रास्ता पहुंचते हुए पैदल पहुंचा अस्पताल

बड़ी चूक: कोरोना पॉजिटिव के संदिग्ध भाई को छोड़ा श्मशान घाट, चार किलोमीटर लोगों से रास्ता पहुंचते हुए पैदल पहुंचा अस्पताल

सीकर/ पाटन. सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भले ही व्यापक इंतजाम किए गए हो, पर प्रदेश की राजधानी में रविवार को इस मामले में प्रशासन की भारी लापरवाही सामने आई है। रायपुर मोड़ निवासी युवक की कोरोना से हुई मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार करने वाले मृतक के भाई को श्मशान में अकेला छोड़ दिया गया। बाद में वह लगभग चार किलोमीटर पैदल चलकर एसएमएस अस्पताल पहुंचा। गौरतलब है कि रायपुर मोड निवासी युवक की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार जयपुर में आदर्श नगर मोक्ष धाम में किया गया। मृतक के शव के साथ इस दौरान उसके भाई को एंबुलेंस में मोक्षधाम ले जाया गया। जहां प्रशासनिक अधिकारी भी अलग गाड़ी में साथ गए थे। मृतक के भाई ने बताया कि अंतिम संस्कार के समय प्रशासनिक अधिकारियों की गाडिय़ां 500 मीटर दूर ही रुक गई तथा वह अकेला एंबुलेंस से मोक्ष धाम गया। आरोप है कि जब वह मोक्ष धाम में मृतक का विवरण लिखवा रहा था, तभी एंबुलेंस तथा प्रशासनिक अधिकारी वापस लौट गए। मृतक का भाई वहां अकेला रह गया।

 

19 अप्रेल से था साथ


मृतक का भाई 19 अप्रेल से उसके साथ था। मृतक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मृतक के भाई को संदिग्ध मानते हुए चरक भवन में क्वॉरेंटाइन किया गया था। इसके बावजूद उसे मोक्ष धाम में अकेला छोड़ दिया गया। मृतक के भाई ने बताया कि वह वहां से अनजान था ऐसे में उसने लोगों से रास्ता पूछ-पूछ कर अस्पताल तक 4 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय किया। कोरोना संदिग्ध को इस प्रकार अकेला छोडऩा जयपुर प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़ा कर रहा है।


रायपुर मोड पर पुलिस कर रही है लगातार गश्त

रायपुर मोड निवासी युवक के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद एहतियात के तौर पर वहां के निवासियों का बाहर निकलना बिल्कुल बंद कर दिया गया है। रायपुर मोड पर पुलिसकर्मियों को 24 घंटे तैनात किया गया है साथ ही लगातार पुलिस की गश्त भी चल रही है। थानाधिकारी नरेंद्र भड़ाना ने बताया कि रायपुर मोड, बागेश्वर, नाथूवाला इन्दिरा कॉलोनी डोकन में एहतियात के तौर पर बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है।


ग्रामीणों ने किए गांव के रास्ते बंद

रायपुर मोड पर कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने अपने गांव में किसी बाहर वाले को नहीं आने तथा गांव के लोगों के बाहर नहीं जाने के लिए मुख्य रास्तों को कांटे, पत्थर तथा बैरियर लगाकर बंद कर दिया है। इन गांवों में बाहरी आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। डोकन में बैरियर के पास पूर्व होमगार्ड जवान सुरेंद्र शर्मा सहित कई युवक 24 घंटे ड्यूटी दे रहे हैं। वहीं नाथूवाला में मुख्य सडक़ को पत्थर तथा कांटे लगाकर बंद कर दिया गया है।

Home / Sikar / कोरोना पॉजिटिव के संदिग्ध भाई को छोड़ा श्मशान घाट, रास्ता पहुंचते हुए पैदल पहुंचा अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो