scriptVIDEO: हवेली में छिपा रखा था मौत का मांझा, 178 चरखी जब्त | chinese manja caugh in sikar 178 roll seized | Patrika News
सीकर

VIDEO: हवेली में छिपा रखा था मौत का मांझा, 178 चरखी जब्त

chinese manja: मकर संक्रांति नजदीक आने के साथ ही शहर में मौत के मांझे का कारोबार बढ़ गया है।

सीकरJan 11, 2019 / 12:30 pm

Vinod Chauhan

हवेली में छिपा रखा था मौत का मांझा

VIDEO: हवेली में छिपा रखा था मौत का मांझा, 178 चरखी जब्त

सीकर.

मकर संक्रांति नजदीक आने के साथ ही शहर में मौत के मांझे का कारोबार बढ़ गया है। रोक के बावजूद दिल्ली व अन्य स्थानों से चाइनीज मांझे की खेप यहां पहुंच रही है। सीकर पुलिस ने गुरुवार को शहर के घंटाघर क्षेत्र में स्थित बजाज हवेली में छापा मारकर चाइनीज मांझे की खेप बरामद की है। कार्रवाई के दौरान नगर परिषद और प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे। शहर कोतवाल वीरेन्द्र शर्मा ने बताया कि चाइनीज मांझे की खेप हवेली में छिपाकर रखी थी। सूचना पर आरपीएस (प्रशिक्षु) सुनील सिहाग के नेतृत्व में टीम ने छापा मारकर कट्टों में भरकर रखी चाइनीज मांझे की 178 चरखी बरामद की है। बरामद मांझे का वजन डेढ़ क्विंटल है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।


आरोपित नहीं नामजद
चाइनीज मांझे को लेकर घंटाघर क्षेत्र में हुई कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इस हवेली में भी कई परिवार रहते हैं। शहर कोतवाल का कहना है कि मांझा मोंटू उर्फ नितेश बजाज का बताया जा रहा है। मोंटू पुलिस को मौके पर नहीं मिला। पुलिस मामले में जांच कर रही है। पुलिस हवेली में रहने वाली परिवारों से भी इस संबंध में पूछताछ करेगी।


दुकानदारों को बेचना था
पुलिस को पता चला है कि इस हवेली में चाइनीज मांझे का थोक का कारोबार किया जा रहा था। दिल्ली से यहां लाकर मांझा रखा गया था। इसे यहां से छोटे दुकानदारों को बेचा जाना था। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मौत के मांझे का जखीरा जब्त कर लिया।

Home / Sikar / VIDEO: हवेली में छिपा रखा था मौत का मांझा, 178 चरखी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो