scriptFatehpur : राजस्थान में जहां कांवड़ियों पर हुआ था हमला, वहां वोटरों पर भी चली लाठी-गोलियां | Clash in Fatehpur Sikar near Rajasthan Election polling Center | Patrika News
सीकर

Fatehpur : राजस्थान में जहां कांवड़ियों पर हुआ था हमला, वहां वोटरों पर भी चली लाठी-गोलियां

Rajasthan Election In SIKAR : फतेहपुर में फर्जी मतदान को लेकर विवाद, उपद्रवियों ने दो मोटर साईकिल जलाई, पुलिस ने लाठीचार्ज और रबर की गोलियां चलाकर भीड़ को खदेड़ा

सीकरDec 07, 2018 / 07:59 pm

vishwanath saini

Clash in Fatehpur Sikar near Rajasthan Election polling Center

Clash in Fatehpur Sikar near Rajasthan Election polling Center

फतेहपुर. राजस्थान के शेखावाटी अंचल का फतेहपुर कस्बा एक बार फिर सुर्खियों में है। अगस्त 2018 में यहां पर कावडिय़ों पर हमला हुआ था। बड़ा बवाल मचा था और अब सात दिसम्बर 2018 को राजस्थान की 15वीं विधानसभा के चुनाव में मतदाताओं की जान जोखिम पड़ी है।


राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के मतदान के दौरान सीकर जिले के फतेहपुर में फर्जी मतदान को लेकर क्षेत्र में कई जगह हिंसक झड़प हुई। भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों में हुई झड़प के दौरान दो मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया।

फतेहपुर पुलिस ने भीड़ को खदेडऩे के लिए पहले लाठीचार्ज किया। बाद में रबर की गोलियां चलाई। इसके अलावा छतरिया बस स्टैण्ड पर पुलिस ने भीड़ को खदेडऩें के लिए जमकर लाठियां भांजी। क्षेत्र में कई स्थानों पर समर्थकों के आमने-सामने होने पर पुलिस ने लाठीवार कर भीड़ को खदेड़ा।

कस्बे में बेसवा रोड पर स्थित सुभाष स्कूल में फर्जी मतदान को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इस दौरान कांग्रेस के प्रत्याशी भी वहां पहुंचे तो लोग ओर ज्यादा आक्रोशित हो गए। इस पर दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया।

Fatehpur sikar

पत्थरबाजी के बाद बूथ के पीछे की साइड खड़ी एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची लोगों को खदेड़ा। इस दौरान एक ओर बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। ऐसे में भीड़ को भगाने के लिए पुलिस ने रबर की गोलियां चलाई व लाठीचार्ज किया। इसके बाद एएसपी तेजपाल ने फ्लैग मार्च किया।

इनके अलावा कई बूथों पर फर्जी मतदान को लेकर शिकायत आती रही। इस दौरान पुलिस ने कई बार भीड़ को खदेड़ा। चमडिय़ा कॉलेज में स्थित बूथ पर मतदान नहीं करने देने की बात पर हंगामा हुआ। इस दौरान दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें एक पक्ष के एक व्यक्ति के चेहरे पर चोट आई। इससे दोनों पक्ष आमने सामने हो गए।


भारी भीड़ होने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खदेड़ा। शाम करीब चार बजे देवड़ा स्कूल के पास कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को लाठियां भांजकर खदेड़ा। छतरिया बस स्टैण्ड पर स्थित पोद्वार स्कूल की पोलिंग के बाहर इकठ्ठा भीड़ को खदेडऩे के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। ग्रामीण इलाकों में शांतिपूर्ण हुआ मतदान- फतेहपुर व रामगढ़ तहसील के ग्रामीण इलाकों में मतदान पूर्णतया शांतिपूर्वक हुआ। कई जगह पर फर्जी मतदान को लेकर मामूली विवाद हुआ।


EVM खराब की आती रही शिकायत
फतेहपुर. मतदान शुरू होने के साथ ही कई बूथों पर ईवीएम मशीन में गड़बड़ हो गई। फतेहपुर में इण्डियन स्कूल में स्थित 134 नम्बर बूथ पर मशीन की एलईडी खराब हो गई। वहां पर ईवीएम बदली गई। इसके अलावा हरसावा छोटा में ईवीएम मशीन बदली गई। इसके अलावा कई स्थानों पर मशीन शुरू नहीं होने व एजेंट लेट आने पर वोटिंग देरी से शुरू हो सकी।

कांगनसर में ग्रामीण बोले-पूरा गांव एकतरफा है कुछ लोग ही डाल देंगे वोट

फतेहपुर. कांगनसर गांव में स्थित पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने कहा कि पूरे गांव का फैसला है कि वो एकतरफा पोलिंग करेंगे। इसलिए गांव के कुछ लोग ही मत डाल देंगे। इस पर पोलिंग अधिकारी ने सवाल उठा दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने एक बारगी मतदान का बहिष्कार कर दिया। इस पर डिप्टी गोवर्धनलाल, बीडीओ गोपीराम महला मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों से समझाइस की। ग्रामीणों का आरोप था कि सेक्टर ऑफिसर का रवैया अडिय़ल था।

Home / Sikar / Fatehpur : राजस्थान में जहां कांवड़ियों पर हुआ था हमला, वहां वोटरों पर भी चली लाठी-गोलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो