scriptCM SIKAR VISIT UPDATE : सीएम राजे का सीकर दौरा समाप्त, अंतिम दिन ये रहा खास | CM Raje Jansamwad Program shrimadhopur sikar | Patrika News
सीकर

CM SIKAR VISIT UPDATE : सीएम राजे का सीकर दौरा समाप्त, अंतिम दिन ये रहा खास

CM Sikar Visit : राजस्थान मुख्यमंत्री सीकर दौरे के चौथे दिन श्रीमाधोपुर में जनसंवाद किया। कई परिवारों का सम्मान भी किया।

सीकरApr 09, 2018 / 10:38 pm

vishwanath saini

cm raje in sharimaopur with a family

सीकर.

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सीकर जिले के श्रीमाधोपुर की एक ब्रेनडेड घोषित महिला अनिता के परिजनों द्वारा प्रत्यारोपण के लिए अंगदान कर कई जरूरतमंद मरीजों को नया जीवन देने की घटना को समाज के लिए प्रेरणादायी बताया है। उन्होंने इस महिला के परिजनों के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे 4 लोगों को जीवनदान मिला है। ऑर्गन डोनेशन जैसे पुनीत काम को प्रोत्साहन मिला है।

सीएम राजे सोमवार को सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान के एक छोटे से कस्बे की एक महिला के परिजनों ने इच्छाशक्ति और जज्बा दिखाकर 4 लोगों के जीवन का रोशन किया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है।

cm raje jansamwad sharimadhopur sikar

उन्होंने जनसंवाद शुरू करने से पहले महिला अनिता को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन भी रखवाया। उल्लेखनीय है कि अनिता को बीते दिनों एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद ब्रेनडेड घोषित किया गया था। परिजनों ने इसकी किडनी, लीवर और हार्ट डोनेट किए गए।

निशानेबाज ओमप्रकाश और अपूर्वी को दी बधाई

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद के दौरान कॉमनवेल्थ खेलों में ब्रांज मेडल जीतने पर प्रदेश के दो होनहार शूटर्स ओमप्रकाश मिठारवाल तथा अपूर्वी चंदेला को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सीएम राजे ने कहा कि श्रीमाधोपुर के पास छोटे से गांव सिहोड़ी के ओमप्रकाश मिठारवाल तथा जयपुर की अपूर्वी की इस उपलब्धि से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। ओमप्रकाश के पिता सज्जनसिंह, माता शांति देवी और अन्य परिजन श्रीमती राजे से मिले। मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी और उनका सम्मान किया। शाम को सीएम राजे श्रीमाधोपुर से जयपुर के लिए रवाना हो गईं।

cm in sikar

अप्रधान खनिजों का राजस्थान में ही हो उपयोग

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फेल्सपार, सोडा तथा पोटाश जैसे अप्रधान खनिजों पर आधारित उद्योगों को राजस्थान में ही प्रोत्साहन मिले। इसके लिए हमें इन खनिजों का दूसरे राज्यों में भेजे जाने की बजाय राजस्थान में ही उनका उपयोग करने की योजना बनानी होगी, ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार के अधिक अवसर मिलें।

आंगनबाड़ी में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं से मिलीं मुख्यमंत्री

राजे ने श्रीमाधोपुर में जनसंवाद से पहले इसी वर्ष शाला पूर्व शिक्षा के लिए आंगनबाड़ी में प्रवेश लेने वाली 10 नन्हीं-नन्नी बालिकाओं से मुलाकात की। उन्होंने बच्चियों को खिलौने और टॉफियां दीं। मुख्यमंत्री ने तीन मेधावी छात्रओं को स्कूटी तथा पांच छात्राओं को लैपटॉप भी वितरित किए।

परिवार नियोजन अपनाने वाली महिलाओं का सम्मान

मुख्यमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान तथा महिला सशक्तीकरण के प्रति सकारात्मक माहौल को प्रोत्साहित करने के लिए श्रीमाधोपुर की पांच ऐसी महिलाओं को भी सम्मानित किया, जिन्होंनेे दो बेटियां पैदा होने के बाद परिवार नियोजन अपनाया है। उन्होंने कहा कि बेटियां हमारी अनमोल धरोहर हैं और समाज में बेटी के जन्म को एक उत्सव का स्थान मिलना चाहिए।

योजनाओं का लिया फीडबैक

मुख्यमंत्री राजे ने जनसंवाद के दौरान पेंशनर्स, अभिभाषकों, व्यापारी संगठनों, सामाजिक संगठनों, खिलाडिय़ों, निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों, चिकित्सकों एवं मेधावी छात्र-छात्राओं से चर्चा की। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से योजनाओं का फीडबैक भी लिया। इस अवसर पर देवस्थान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा, सांसद सुमेधानंद, विधायक झाबरसिंह खर्रा और अभिषेक मटोरिया आदि भी उपस्थित थे।

Hindi News/ Sikar / CM SIKAR VISIT UPDATE : सीएम राजे का सीकर दौरा समाप्त, अंतिम दिन ये रहा खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो